कोविड-19 से जान गंवाने वाले 5,00,000 अमेरिकियों की याद में व्हाइट हाउस में होगा एक मिनट का मौन

COVID-19 deaths
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले 5,00,000 लोगों को श्रद्धांजलि देंगे। व्हाइट हाउस ने कहा है कि बाइडन संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों की याद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। उनके साथ प्रथम महिला जिल बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस तथा उनके पति डग एमहॉफ भी होंगे।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन देश में कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले 5,00,000 लोगों की याद में सोमवार को व्हाइट हाउस में एक मिनट का मौन रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे। अमेरिका में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आने के करीब एक साल बाद सोमवार को देश में मृतकों की संख्या पांच लाख से ज्यादा हो जाने की आशंका है। व्हाइट हाउस ने कहा है कि बाइडन संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों की याद में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। उनके साथ प्रथम महिला जिल बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस तथा उनके पति डग एमहॉफ भी होंगे।

इसे भी पढ़ें: भारतीय-अमेरिकी नीरा टंडन की सीनेट में अपनी नियुक्ति को लेकर बढ़ रही परेशानी

वे इस समारोह में मौन रखेंगे और मोमबत्ती जलाएंगे। ‘जॉन हॉप्किन्स’ विश्वविद्यालय के मुताबिक संक्रमण के कारण एक साल में करीब पांच लाख लोगों की मौत हुई है। मृतकों की यह संख्या कंसास सिटी, मिसौरी और अटलांटा शहर की आबादी के बराबर है। देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फाउची ने कहा, ‘‘1918 में इन्फ्लुएंजा महामारी के बाद से बीते 102 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ था। ’’ अमेरिका में 19 जनवरी को संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार लाख पार कर गयी थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़