यूरोप में ऊर्जा संकट गहराने की आशंका के बीच कतर के नेता से मुलाकात करेंगे बाइडन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2022   11:59
यूरोप में ऊर्जा संकट गहराने की आशंका के बीच कतर के नेता से मुलाकात करेंगे बाइडन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन सोमवार को व्हाइट हाउस में कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी की मेजबानी करेंगे। बाइडन और कतर के अमीर के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है, जब इस बात की आशंका जताई जा रही है।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन सोमवार को व्हाइट हाउस में कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी की मेजबानी करेंगे। बाइडन और कतर के अमीर के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है, जब इस बात की आशंका जताई जा रही है कि यदि रूस यूक्रेन पर हमला करता है, तो यूरोप में विद्युत आपूर्ति बाधित हो सकती है और इस समस्या से निपटने के लिए अमेरिका और उसके यूरोपीय सहयोगी यूरोप की ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आकस्मिक योजनाएं बना रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: हस्तिनापुर कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना पर मुकदमा, जनसंपर्क के पहले ही दिन भरी भीड़ हुई इकट्ठा

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि बाइडन और शेख तमीम बिन हमद अल थानी पश्चिम एशिया की सुरक्षा, वैश्विक विद्युत आपूर्ति की स्थिरता सुनिश्चित करने और अफगानिस्तान में स्थिति पर चर्चा करेंगे। अफगानिस्तान से पिछले साल अमेरिकी सैन्य बलों की वापसी और तालिबान के कब्जे के बाद से वहां मानवीय स्थिति खराब हुई है।

इसे भी पढ़ें: बाइडन ने रूस को चेताया, यूक्रेन में प्रवेश करने पर रूस को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

कतर दुनिया के सबसे बड़े तरलीकृत प्राकृतिक गैस आपूर्तिकर्ताओं में शामिल है। अमेरिका का मानना है कि कतर उन देशों में शामिल है, जो यूक्रेन पर रूस के हमले की स्थिति में ऊर्जा आपूर्ति बाधित होने पर यूरोप की मदद कर सकता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।