ब्राजील की पुलिस ने बोलसोनारो के एक रिश्तेदार के घर की तलाशी ली

Brazilian police
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
पुलिस ने बताया कि लियोनार्डो रोड्रिग्स डी. जीसस का घर उन जगहों में से एक था जहां छापेमारी की गई। पुलिस ने बताया कि लियोनार्डो को बोलसोनारो समर्थकों के बीच लियो इंडियो के नाम से जाना जाता है।

ब्राजील की संघीय पुलिस ने दक्षिणपंथी प्रदर्शनकारियों द्वारा गत आठ जनवरी को राजधानी में सरकारी इमारतों पर धावा बोलने के मामले में पूर्व राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के एक रिश्तेदार के घर की तलाशी ली। पुलिस ने बताया कि लियोनार्डो रोड्रिग्स डी. जीसस का घर उन जगहों में से एक था जहां छापेमारी की गई। पुलिस ने बताया कि लियोनार्डो को बोलसोनारो समर्थकों के बीच लियो इंडियो के नाम से जाना जाता है।

पुलिस ने बताया कि साथ ही विभिन्न प्रांतों में 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया। यह पहली बार है कि जब बोलसोनारो के परिवार के किसी सदस्य को ब्रासीलिया में प्रदर्शन की जांच में शामिल किया गया है। पुलिस ने बताया कि जांच के दायरे में आने वालों के खिलाफ लोकतंत्र के खिलाफ आपराध को लेकर मामला चलाया जा सकता है। डी जीसस ने अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली थी जो प्रदर्शन वाले दिन कांग्रेस भवन के प्रवेश द्वार के पास ली गई थी। बाद में उसने वामपंथियों पर प्रदर्शन में घुसपैठ करने और सरकारी इमारतों पर हमला करने का आरोप लगाया था। पुलिस की जांच में इस दावे का समर्थन करने वाला कोई सबूत नहीं मिला।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़