ब्रिटिश PM जॉनसन ने कोरोना वायरस का टीका विकसित करने संबंधी बैठक के लिए पुतिन को आमंत्रित किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 27, 2020   09:21
ब्रिटिश PM जॉनसन ने कोरोना वायरस का टीका विकसित करने संबंधी बैठक के लिए पुतिन को आमंत्रित किया

ब्रिटिश दूतावास ने बताया कि जॉनसन ने चार जून को होने वाले ‘वैश्विक टीका सम्मेलन 2020’ में भाग लेने के लिए पुतिन को आधिकारिक रूप से न्योता भेजा है। सम्मेलन की मेजबानी ब्रिटेन कर रहा है। दूतावास का बयान यह संकेत देता है कि इस शिखर सम्मेलन का मुख्य जोर टीका गठबंधन ‘गावी’ के लिए महत्वपूर्ण समर्थन जुटाना है।

मास्को। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस का टीका विकसित करने संबंधी एक ऑनलाइन सम्मेलन में भाग लेने का न्योता रुस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को दिया है। ब्रिटिश दूतावास ने बताया कि जॉनसन ने चार जून को होने वाले ‘वैश्विक टीका सम्मेलन 2020’ में भाग लेने के लिए पुतिन को आधिकारिक रूप से न्योता भेजा है।

इसे भी पढ़ें: हांगकांग का सुरक्षा संबंधी विधेयक चीन की संसद में पेश

सम्मेलन की मेजबानी ब्रिटेन कर रहा है। दूतावास का बयान यह संकेत देता है कि इस शिखर सम्मेलन का मुख्य जोर टीका गठबंधन ‘गावी’ के लिए महत्वपूर्ण समर्थन जुटाना है। साथ ही इसका उद्देश्य दुनिया की मदद के लिए कोविड-19 के लिए विकसित किए जाने वाले किसी भी टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करना है। रूस की कई प्रयोगशालाएं कोरोना वायरस का टीका बनाने में जुटी हुई हैं और मनुष्यों पर उनका परीक्षण अगले महीने से शुरू होने की सभावना है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।