चीन के सीनोफर्म कंपनी से कोरोना वैक्सीन का 11 लाख डोज खरीदेगा पाकिस्तान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 31, 2020   18:14
चीन के सीनोफर्म कंपनी से कोरोना वैक्सीन का 11 लाख डोज खरीदेगा पाकिस्तान

चीनी कंपनी से 11 लाख कोरोना के टीके खरीदेगा पाकिस्तान।उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले सिनोफार्म ने कहा था कि इसका टीका तीसरे चरण के क्लीनिकल परीक्षण के अंतरिम नतीजों में 79.34 प्रतिशत कारगर रहा है और एंटीबॉडी-पॉजीटिव रूपांतरण दर 99.52 प्रतिशत रही है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने चीन की सरकारी कंपनी सिनोफार्म द्वारा विकसित कोविड-19 के टीके की 11 लाख खुराक खरीदने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यहां बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। देश में कोविड-19 के 2,475 नये मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 4,79,715 पहुंच गई है। चीन ने कोविड-19 के अपने पहले एवं सिनोफार्म कंपनी द्वारा स्वदेश विकसित टीके के इस्तेमाल को बृहस्पतिवार को सशर्त मंजूरी दी।

इसे भी पढ़ें: जो बाइडेन प्रशासन में नामित लोगों में अधिकतर महिलाएं और विभिन्न नस्लों के लोग शामिल

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले सिनोफार्म ने कहा था कि इसका टीका तीसरे चरण के क्लीनिकल परीक्षण के अंतरिम नतीजों में 79.34 प्रतिशत कारगर रहा है और एंटीबॉडी-पॉजीटिव रूपांतरण दर 99.52 प्रतिशत रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाएं मंत्रालय ने कहा कि बुधवार को मंत्रिमंडल की एक विशेष समिति की बैठक में टीके खरीदने का फैसला किया गया। हालांकि, पाकिस्तान के औषधि नियामक प्राधिकरण ने टीके के आपात उपयोग की अब तक अनुमति नहीं दी है। इसकी मंजूरी मिलने के बाद इसे 2021 की प्रथम तिमाही में अग्रिम मोर्चे के सभी स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया जाएगा। इस बीच, पाकिस्तान में कोविड-19 से 58 और लोगों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़ कर 10,105 पहुंच गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।