विधानसभा उपचुनाव के चलते सील रहेगी भारत-नेपाल सीमा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 23, 2019   16:13
विधानसभा उपचुनाव के चलते सील रहेगी भारत-नेपाल सीमा

भारत नेपाल सीमावर्ती बलहा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक अक्षैवर लाल गोंड के सांसद चुने जाने पर ये सीट खाली हो गयी थी। यहां आगामी 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। ग्रोवर ने बताया कि बैठक में चर्चा हुई कि चुनाव के दौरान सीमा के दोनों ओर आवागमन मार्गों पर बैरियर बढ़ाये जायेंगे।

बहराइच (उप्र)। जिले में आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर मतदान से 48 घन्टे पूर्व भारत नेपाल सीमा को सील करने का फैसला लिया गया है। चुनाव प्रचार तथा मतदान के दौरान सीमा पर कड़ी सतर्कता रहेगी। पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने सोमवार को बताया कि हाल ही में सम्पन्न हुई 52वीं भारत-नेपाल जिला स्तर संयुक्त समन्वय समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया।

इसे भी पढ़ें: PM मोदी और ओली ने मोतिहारी-अमलेखगंज पेट्रोलियम पाइपलाइन का किया उद्घाटन

भारत नेपाल सीमावर्ती बलहा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक अक्षैवर लाल गोंड के सांसद चुने जाने पर ये सीट खाली हो गयी थी। यहां आगामी 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। ग्रोवर ने बताया कि बैठक में चर्चा हुई कि चुनाव के दौरान सीमा के दोनों ओर आवागमन मार्गों पर बैरियर बढ़ाये जायेंगे। अतिरिक्त चौकियां, 24 घन्टे सघन जांच, अपराधियों पर निरोधात्मक कार्रवाई, अवैध शस्त्र, मादक पदार्थों, जाली नोट तथा वन सम्पदा की तस्करी रोकने पर वृहद चर्चा हुई। बैठक में सीमा पर आईएसआई की गतिविधियों पर रोक लगाने की भी चर्चा हुई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।