अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल होंगे डच सैनिक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 8 2019 4:14PM
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल होंगे डच सैनिक
Image Source: Google

इन समारोहों का आयोजन भारतीय दूतावास, नीदरलैंड के योग करने के उत्साही लोगों के साथ कर रहा है। इस एक दिवसीय समारोह में उत्तम स्वास्थ्य को लेकर योगाभ्यास प्रदर्शन, आध्यात्मिक सत्र, संगीत, नृत्य एवं निरामिष भोजन के साथ साथ वीगन भोजन (ऐसा भोजन जिसमें दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद और मांस शामिल नहीं होते) भी शामिल है।

द हेग। नीदरलैंड के एम्सटर्डम के प्रतिष्ठित डाम चौराहे पर 16 जून को होने वाले सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोहों में डच सैनिक हिस्सा लेंगे। इन समारोहों का आयोजन भारतीय दूतावास, नीदरलैंड के योग करने के उत्साही लोगों के साथ कर रहा है। इस एक दिवसीय समारोह में उत्तम स्वास्थ्य को लेकर योगाभ्यास प्रदर्शन, आध्यात्मिक सत्र, संगीत, नृत्य एवं निरामिष भोजन के साथ साथ वीगन भोजन (ऐसा भोजन जिसमें दुग्ध एवं दुग्ध उत्पाद और मांस शामिल नहीं होते) भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: नासा 2020 से पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन खोलेगा

भारतीय दूतावास ने यहां जारी एक बयान में कहा है कि इस आयोजन का मुख्य आकर्षण डच सैन्य बल का योग कार्यक्रम में शामिल होना है। यह समारोह खुले में आयोजित होगा। डच रक्षा मंत्रालय ने सैन्य बलों के लिए अपने प्रशिक्षण कार्यकम के संवर्धन और तनाव घटने के मकसद से योगाभ्यास को शामिल किया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप