एमैनुएल मैक्रों ने चुनाव में जीत के बाद फ्रांस की जनता का आभार व्यक्त किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2022   09:57
एमैनुएल मैक्रों ने चुनाव में जीत के बाद फ्रांस की जनता का आभार व्यक्त किया
ani

एमैनुएल मैक्रों ने एक बार फिर फ्रांस का राष्ट्रपति चुने जाने पर देश की जनता को “धन्यवाद” कह कर आभार व्यक्त किया तथा उन्हें पांच और साल के लिये सत्ता सौंपने वाले लोगों की प्रशंसा की।

पेरिस। एमैनुएल मैक्रों ने एक बार फिर फ्रांस का राष्ट्रपति चुने जाने पर देश की जनता को “धन्यवाद” कह कर आभार व्यक्त किया तथा उन्हें पांच और साल के लिये सत्ता सौंपने वाले लोगों की प्रशंसा की। मैक्रों ने उन लोगों का भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने न केवल उनके विचारों से प्रभावित होकर बल्कि धुर-दक्षिणपंथी प्रतिद्वंद्वी मेरिन ली पेन को सत्ता से दूर रखने के लिये उन्हें वोट दिया।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने अपने 'दोस्त' को फ्रांस के राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी, Emmanuel Macron को चुनाव में मिली बंपर जीत

उन्होंने कहा, मैं अब किसी एक खेमे का उम्मीदवार नहीं रहा बल्कि हम सभी का राष्ट्रपति बन गया हूं। चुनाव एजेंसियों के अनुमान अनुसार मैक्रों ने रविवार को हुए चुनाव में आसान जीत दर्ज की है। चुनाव में जीत मिलने के बाद वह अपनी पत्नी ब्रिगिट के हाथों में हाथ डाले एफिल टावर के नीचे एक स्थान पर पहुंचे, जहां उनके समर्थक मौजूद थे। इस दौरान यूरोपीय संघ का गीत बजाया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।