19 महीने जेल में बिताने के बाद ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला हुए रिहा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2019   15:39
19 महीने जेल में बिताने के बाद ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लूला हुए रिहा

कैंसर को मात दे चुके दा सिल्वा ने 2003 से 2010 तक ब्राजील का नेतृत्व किया था और दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिया नेता बनकर उभरे। बहरहाल, भ्रष्टाचार के मामलों में उन्हें जेल भेज दिया गया।

साओ पाउलो। ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लुईज इनासियो लूला दा सिल्वा ने जेल से बाहर निकलते ही देश की धुर दक्षिणपंथी सरकार और ताकतों के खिलाफ जंग का संकल्प जताया। उन्होंने देश की सरकार पर उनके साथ अन्याय करने और गलत तरीके से जेल में बंद करने का आरोप लगाया। दा सिल्वा ने शुक्रवार देर रात को समर्थकों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वे नहीं जानते हैं कि 74 वर्षीय एक जुनूनी शख्स का सामना करने का क्या परिणाम होगा।

इसे भी पढ़ें: भारत के गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो

कैंसर को मात दे चुके दा सिल्वा ने 2003 से 2010 तक ब्राजील का नेतृत्व किया था और दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिया नेता बनकर उभरे। बहरहाल, भ्रष्टाचार के मामलों में उन्हें जेल भेज दिया गया। दा सिल्वा 19 महीने जेल में बिताने के बाद इस महीने की शुरुआत में दा सिल्वा जेल से बाहर आए। उन्हें जेल से मुक्त करने का आदेश देते हुए देश के उच्चतम न्यायालय ने अपने फैसले में कहा था कि किसी व्यक्ति को तभी जेल भेजा जा सकता है जब उसकी सभी अपीलों पर निर्णय हो जाये।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।