इजराइल के पूर्व प्रमुख रब्बी का कोरोना वायरस के कारण निधन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 13, 2020   09:57
इजराइल के पूर्व प्रमुख रब्बी का कोरोना वायरस के कारण निधन

यरूशलम के शारे तेडेक अस्पताल में विभिन्न धर्मों के बीच संवाद को प्रोत्साहित करने के लिए पहचाने जाने वाले इजराइल के पूर्व प्रमुख रब्बी एलियाहू बख्शी डोरोन का कोरोना से निधन।

यरूशलम। विभिन्न धर्मों के बीच संवाद को प्रोत्साहित करने के लिए पहचाने जाने वाले इजराइल के पूर्व प्रमुख रब्बी एलियाहू बख्शी डोरोन का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यहां निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे। बख्शी डोरोन 1993 से 2003 के बीच इजराइल के प्रमुख रब्बी थे। उनका यरूशलम के शारे तेडेक अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल ने एक बयान में कहा कि रब्बी को कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उन्हें पहले से भी कई बीमारियां थीं जिसके कारण उनकी हालत और खराब हो गई।

इसे भी पढ़ें: धारावी में कोविड-19 के 4 नए मामले सामने आए, इनमें से एक की मौत

1941 में यरूशलम में जन्मे बख्शी-डोरोन इजराइल के प्रमुख रब्बी चुने जाने से पहले 18 साल तक हैफा के प्रमुख रब्बी रहे। उन्होंने 2000 में पोप जॉन पॉल द्वितीय से मुलाकात की थी जिसके कारण उन्हें कुछ अति रूढ़ीवादी रब्बियों की आलोचना का सामना करना पड़ा था। विभिन्न धर्मों के बीच संवाद के समर्थक बख्शी डोरोन ने मुस्लिम एवं ईसाई नेताओं के बीच वार्ता को बढ़ावा दिया। हालांकि भ्रष्टाचार एवं विश्वास तोड़ने के मामले में 2017 में एक साल की कारावास की सजा सुनाए जाने के कारण उनकी प्रतिष्ठा को धक्का लगा था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...