Abdul Rehman Makki Video: वैश्विक आतंकवादी अब्दुल मक्की ने जेल से भी कश्मीर राग अलापना नहीं छोड़ा, बताया पाकिस्तान का राष्ट्रीय मुद्दा

Abdul Makki
Creative Common
अभिनय आकाश । Jan 21, 2023 5:10PM
मक्की ने कहा कि कश्मीर के संबंध में हमारी एक प्रमुख स्थिति है। हम इसे पाकिस्तान का राष्ट्रीय मुद्दा मानते हैं और इसे संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार हल किया जाना चाहिए, ताकि कश्मीर के लोगों के खिलाफ अत्याचार समाप्त हो सके।

लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का आतंकवादी अब्दुल रहमान मक्की को हाल ही में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) द्वारा वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित किया गया है। उसने एक वीडियो में कश्मीर को 'पाकिस्तान का राष्ट्रीय मुद्दा' करार दिया है। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के उप नेता ने लाहौर की कोट लखपत जेल से एक वीडियो जारी किया, जिसमें अल-कायदा या इस्लामिक स्टेट के साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया गया है। मक्की ने यह भी कहा कि इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार हल किया जाना चाहिए ताकि कश्मीर के लोगों पर अत्याचार समाप्त हो सके।

इसे भी पढ़ें: Pakistan Economic Crisis | पाकिस्तान के लिए विदेशी जहाजरानी कंपनियां बंद कर सकती हैं अपनी सेवाएं

मक्की ने कहा कि कश्मीर के संबंध में हमारी एक प्रमुख स्थिति है। हम इसे पाकिस्तान का राष्ट्रीय मुद्दा मानते हैं और इसे संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार हल किया जाना चाहिए, ताकि कश्मीर के लोगों के खिलाफ अत्याचार समाप्त हो सके। मक्की ने कहा कि वह अल-कायदा और आईएसआईएस के विचारों और कार्यों को पूरी तरह से विपरीत मानता है, जिसमें वह विश्वास करता है। रहमान मक्की वीडियो में कहता है कि मैं यह भी स्पष्ट करना चाहूंगा कि मैं ओसामा बिन लादेन, अयमान अल-जवाहिरी या अब्दुल्ला आज़म जैसे व्यक्तियों के विचारों, विचारों और कार्यों का समर्थन नहीं करता। इसके विपरीत, मैंने अपने पूरे अकादमिक जीवन में हमेशा उनके कार्यों का विरोध किया है। 

इसे भी पढ़ें: Bilawal Bhutto: Pakistan ने आतंकवादी संगठनों के सामने घुटने टेक दिए? विदेश मंत्री ने क्यों कहा- टेररिस्टों से अकेले नहीं लड़ सकते

'कभी आतंकवाद का समर्थन नहीं किया'

ग्लोबल टेररिस्ट कहता है कि पूर्ण स्पष्टता के साथ, मैंने किसी भी प्रकार की हिंसा, आतंकवाद या अंधाधुंध हत्याओं का समर्थन नहीं किया है, इस तरह की कार्रवाइयों में भाग लेना या प्रोत्साहित करना तो दूर की बात है। इसलिए, मैं दोहराता हूं कि मेरा ऐसे किसी व्यक्ति या संगठन से कोई संबंध नहीं है, जिसका इसमें उल्लेख किया गया है।" बिना सत्यापन और तथ्य-जांच के कहानी और प्रचार। इसने मुझे बहुत दुखी किया है। मक्की मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (JuD) हाफिज सईद का साला है।

अन्य न्यूज़