गोटबाया राजपक्षे ने शुभकामनाओं के लिए प्रधानमंत्री मोदी को कहा शुक्रिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 17, 2019   17:05
गोटबाया राजपक्षे ने शुभकामनाओं के लिए प्रधानमंत्री मोदी को कहा शुक्रिया

मोदी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए गोटबाया राजपक्षे आपको बधाई। मैं, हमारे दोनों देशों और नागरिकों के बीच घनिष्ठ तथा भाईचारे वाले संबंधों को और अधिक मजबूत करने, शांति, समृद्धि तथा क्षेत्र में सुरक्षा के लिए आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।

कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में विजयी रहे गोटबाया राजपक्षे ने शुभकामनाओं के लिए भारत के लोगों तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह मित्रता के और मजबूत होने तथा निकट भविष्य में उनके साथ मुलाकात को लेकर आशान्वित हैं। गृहयुद्ध के दिनों में रक्षा सचिव रहे राजपक्षे (70) अगले पांच साल के लिए श्रीलंका का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने सत्तारूढ़ दल के उम्मीदवार सजीत प्रेमदास को हराया। 

इसे भी पढ़ें: गोटाबाया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका का राष्ट्रपति चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई

वह राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना का स्थान लेंगे। सिरिसेना इस बार चुनाव में नहीं उतरे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत पर राजपक्षे को बधाई दी और कहा कि वह दोनों राष्ट्रों के बीच संबंध और प्रगाढ़ होते देखना चाहेंगे। मोदी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति चुनाव में जीत के लिए गोटबाया राजपक्षे आपको बधाई। मैं, हमारे दोनों देशों और नागरिकों के बीच घनिष्ठ तथा भाईचारे वाले संबंधों को और अधिक मजबूत करने, शांति, समृद्धि तथा क्षेत्र में सुरक्षा के लिए आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव: शुरुआती रुझानों में विपक्षी उम्मीदवार गौतबाया राजपक्षे आगे

प्रधानमंत्री मोदी की शुभकामनाओं पर जवाब देते हुए राजपक्षे ने उनका शुक्रिया अदा किया और कहा कि दोनों देश इतिहास और समान मान्यताओं से बंधे हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को धन्यवाद देता हूं। हमारे दोनों राष्ट्र इतिहास और समान मान्यताओं से बंधे हैं और मैं हमारी मित्रता के प्रगाढ़ होने तथा निकट भविष्य में मुलाकात को लेकर आशान्वित हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।