डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें नहीं हो रहीं कम ! आठ फरवरी से सीनेट में शुरू होगी महाभियोग की सुनवाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2021   09:50
डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें नहीं हो रहीं कम ! आठ फरवरी से सीनेट में शुरू होगी महाभियोग की सुनवाई

रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के पास 100 सदस्यों वाले सीनेट में 50-50 सीटें हैं। हालांकि सीनेट की अध्यक्ष के तौर पर उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के पास महत्वपूर्ण वोट है, जिससे इस सदन में डेमोक्रेटिक पार्टी बहुमत में है।

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ सीनेट में आठ फरवरी से महाभियोग की सुनवाई शुरू होगी। सीनेट में बहुमत के नेता चक शूमर ने यह जानकारी दी। शूमर ने सीनेट में कहा, ‘‘ छह जनवरी को कैपिटल (ससंद भवन) में हुआ राज द्रोह, जिसे डोनाल्ड ट्रंप ने उकसाया,उसे हम में से कोई कभी नहीं भूल सकता है। हमारे देश के इतिहास के इस डरावने पन्ने को हम सभी पीछे छोड़ना चाहते हैं। लेकिन दुख की भरपाई और एकता तभी बहाल हो सकती है, जब सच्चाई और जिम्मेदारी से काम हो और इस मुकदमे से यही हासिल होगा।’’ 

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप का Facebook चालू होगा या नहीं? ओवरसाइट बोर्ड करेगा निर्णय 

रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के पास 100 सदस्यों वाले सीनेट में 50-50 सीटें हैं। हालांकि सीनेट की अध्यक्ष के तौर पर उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के पास महत्वपूर्ण वोट है, जिससे इस सदन में डेमोक्रेटिक पार्टी बहुमत में है। वहीं सीनेट में अल्पमत के नेता मिच मैककॉनेल ने कहा कि महाभियोग की प्रक्रिया अप्रत्याशित तौर पर तेजी से शुरू हो रही हैं। रिपब्लकिन नेता ने 11 फरवरी से महाभियोग की सुनवाई शुरू करने की सलाह दी थी। हालांकि इस तारीख पर सत्तारूढ़ डेमोक्रेट सहमत नहीं हुए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।