दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी, जांच बढ़ायी गयी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 25, 2020   12:50
दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी, जांच बढ़ायी गयी

दक्षिण कोरिया में क्रिसमस के दिन कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन के भीतर अब तक के सबसे ज्यादा मामले आए। मामले ज्यादा बढ़ने से अस्पतालों पर बोझ बढ़ता जा रहा है और मृतकों की संख्या भी बढ़ी है।

सियोल। दक्षिण कोरिया में क्रिसमस के दिन कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन के भीतर अब तक के सबसे ज्यादा मामले आए। मामले ज्यादा बढ़ने से अस्पतालों पर बोझ बढ़ता जा रहा है और मृतकों की संख्या भी बढ़ी है। प्रधानमंत्री चुंग सिय क्युन ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारियों से कदम उठाने को कहा है और लोगों से सतर्कता बरतने को कहा है। कोरिया रोग नियंत्रण एवं निवारण एजेंसी ने शुक्रवार को बताया कि देश में संक्रमण के 1,241 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54,770 हो गयी है। पिछले 24 घंटे में 17 और मरीजों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 773 हो गयी है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने कहा विवादित क्षेत्र पश्चिमी सहारा में वाणिज्य दूतावास खोला जाएगा

संक्रमण के 870 से अधिक मामले देश की राजधानी वाले इलाकों से आए हैं। देश में जांच की संख्या बढ़ायी जा रही है और बृहस्पतिवार को 1,18,000 से अधिक नमूनों की जांच की गयी। आगामी दिनों में कुछ और पाबंदी लगाने पर विचार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस से पैदा स्थिति को लेकर एक बैठक के दौरान कहा, ‘‘क्रिसमस के साथ शुरू हो रहा वर्ष का अंतिम सप्ताह ऐसा समय होता है जब लोग घरों से निकलते हैं और एक दूसरे से अपनत्व जाहिर करते हैं लेकिन इस साल दुनिया के किसी भी हिस्से में ऐसा दिख पाना मुश्किल है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।