आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर नए साल का जश्न गोवा में मनाएंगे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2019   14:00
आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर नए साल का जश्न गोवा में मनाएंगे

आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर नए साल का उत्सव गोवा में मनाएंगे। वह अपने परिवार के साथ एक जनवरी तक गोवा में रहेंगे।वराडकर जून 2017 में आयरलैंड के प्रधानमंत्री बने थे। पैतृक गांव की यह उनकी पहली यात्रा है। उनके पिता अशोक वराडकर एक डॉक्टर थे और 1960 में ब्रिटेन चले गए थे।

पणजी। आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर नए साल का उत्सव गोवा में मनाएंगे। वह निजी यात्रा पर भारत आए हुए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह सोमवार दोपहर गोवा पहुचेंगे। वराडकर का रिश्ता भारत से काफी गहरा है क्योंकि उनके पिता महाराष्ट्र से हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री वराडकर पूरी तरह से निजी यात्रा पर हैं। उनकी यात्रा के दौरान किसी तरह की आधिकारिक कार्यक्रम की योजना नहीं है। वह अपने परिवार के साथ एक जनवरी तक गोवा में रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: एशिया में लॉन्च हुआ LGBT समुदाय के लिए स्ट्रीमिंग ऐप, देख सकेंगे रोमांटिक-कॉमेडी प्रोग्राम

अधिकारी ने बताया कि वह एक जनवरी को दोपहर में डैबोलिम हवाईअड्डे से अपने देश के लिए रवाना हो जाएंगे। रविवार को वराडकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ महाराष्ट्र के सिंधदुर्ग जिले में स्थित अपने पैतृक गांव वराड गए थे। वराडकर जून 2017 में आयरलैंड के प्रधानमंत्री बने थे। पैतृक गांव की यह उनकी पहली यात्रा है। उनके पिता अशोक वराडकर एक डॉक्टर थे और 1960 में ब्रिटेन चले गए थे। वराडकर ने बताया कि यह उनके लिए ‘विशेष क्षण’ था क्योंकि उनकी तीन पीढ़िया वराड में जमा हुईं और ग्रामीणों ने उन्हें सम्मानित भी किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।