पहले अमेरिका पर आरोप लगाया और अब उसी से मदद मांग रहे इमरान खान: Khwaja Asif

Imran Khan
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
आसिफ ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान के सहयोगी ने अमेरिका को पत्र लिखकर मदद मांगी है, जबकि पिछले साल उन्होंने सत्ता से हटाने की कथित साजिश रचने के लिए एक शीर्ष अमेरिकी राजनयिक का नाम लिया था।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पहले अमेरिका पर आरोप लगाने और अब उससे मदद मांगने के लिए शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा। आसिफ ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान के सहयोगी ने अमेरिका को पत्र लिखकर मदद मांगी है, जबकि पिछले साल उन्होंने सत्ता से हटाने की कथित साजिश रचने के लिए एक शीर्ष अमेरिकी राजनयिक का नाम लिया था। आसिफ ने कहा, उनकी राजनीतिक यात्रा शून्य से शुरू हुई।

उन्होंने अमेरिका पर पीटीआई सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था। और आज, शिरीन मजारी (पूर्व मानवाधिकार मंत्री) ने उनकी तरफ से अमेरिका को एक पत्र लिखा है...जिस देश पर कभी उन्होंने साजिश रचने का आरोप लगाया था, अब उससे मदद मांग रहे हैं।” उल्लेखनीय है कि 70-वर्षीय खान ने पहले ‘अहंकार और दुर्व्यवहार’ के लिए मध्य और दक्षिण एशिया के अमेरिकी सहायक विदेश मंत्री डोनाल्ड लू को बर्खास्त करने की मांग की थी। खान ने दावा किया था कि पिछले साल अप्रैल में अविश्वास प्रस्ताव के जरिये उनकी सरकार गिराने की साजिश रचने में लू ने केंद्रीय भूमिका निभाई थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़