• पाकिस्तान द्वारा भगोड़ा घोषित नवाज शरीफ की ब्रिटेन में होगी सर्जरी, नहीं कर सकेंगे यात्रा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ब्रिटेन में सर्जरी होनी हैं जिसके चलते उन्हें यात्रा करने की इजाजत नहीं है।शरीफ के डॉक्टर के मुताबिक पीएमएल-एन के शीर्ष नेता हृदय संबंधी कई जटिल बीमारियों से जूझ रहे हैं और उन्हें मायोकार्डियम का खतरा है जिसके लिए उनकी सर्जरी होनी है।

लंदन। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ब्रिटेन में सर्जरी होनी हैं जिसके चलते उन्हें यात्रा करने की इजाजत नहीं है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है। ब्रिटेन में शरीफ के सहयोगियों ने इस संभावना से इनकार किया कि इमरान खान नीत सरकार ब्रिटिश सरकार से पूर्व प्रधानमंत्री को देश भेजने का अनुरोध करेगी क्योंकि वह चिकित्सीय आधार और यात्रा वीजा पर यहां हैं।

इसे भी पढ़ें: ओसामा बिन लादेन के डॉक्टर ने की पाकिस्तान की जेल में भूख हड़ताल, जानें वजह

ब्रिटेन में पीएमएल-एन के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा, “मियां साहिब इलाज कराने के लिए यहां हैं और यहां उनकी सर्जरी होनी है।”शरीफ की देश वापसी के लिए पाकिस्तान की तरफ से किए जा रहे दावों के संबंध में उन्होंने कहा, “वह यहां इलाज के लिए यात्रा वीजा पर आए हैं और उन्हें ब्रिटेन सरकार को नहीं सौंपा गया है।”

तीन बार प्रधानमंत्री रहे 70 साल के शरीफ को पिछले साल लौहार उच्च न्यायालय ने चिकित्सीय आधार पर चार हफ्तों के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी जिसके बाद वह लंदन आ गए थे। पीएमएल-एन सहयोगियों के मुताबिक ब्रिटेन में शरीफ की सर्जरी होनी है। कुछ साल पहले भी उनकी इसी तरह की सर्जरी हुई थी जिससे उनको तमाम तरह की परेशानियां हो गईं थी। 

इसे भी पढ़ें: शांति समझौते पर बोले पाक विदेश मंत्री- अफगानिस्तान में उपद्रवी डाल सकते हैं खलल

इस बीच, वह अपनी बेटी मरियम नवाज के यहां आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन यह तभी हो पाएगा जब उन्हें जमानत मिलेगी और साथ ही विदेश जाने की अनुमति भी दी जाएगी। शरीफ के डॉक्टर के मुताबिक पीएमएल-एन के शीर्ष नेता हृदय संबंधी कई जटिल बीमारियों से जूझ रहे हैं और उन्हें मायोकार्डियम का खतरा है जिसके लिए उनकी सर्जरी होनी है।