साहस हो तो ऐसा! लेबर पेन में साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंची न्यूजीलैंड की महिला सांसद, बेटी को दिया जन्म

साहस हो तो ऐसा! लेबर पेन में साइकिल चलाकर अस्पताल पहुंची न्यूजीलैंड की महिला सांसद, बेटी को दिया जन्म

न्यूजीलैंड की आबादी 50 लाख की है जहां राजनीति से लेकर नेताओं तक की काफी तारीफ होती आ रही है। यहां की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने भी अपने पद में रहते हुए मातृत्व अवकाश लिया था और उन्हें अपने तीन महीने के बच्चे को संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भी लेकर आई थी।

एक महिला कुछ भी कर सकती है इसको खुद न्यूजीलैंड की सांसद जूली एनी जेंटर ने साबित करके दिखा दिया है। अंग्रेजी अखबार TOI में छपी एक खबर के मुताबिक, रविवार को प्रसव पीड़ा झेल रही सांसद खुद साइकिल चला कर हॉस्पिटल पहुंची जहां उन्होंने एक घंटे बाद बच्ची को जन्म दिया। डॉक्टरों ने बताया कि, बच्ची और मां दोनों ही स्वस्थ है। 

अमेरिका के मिनिसोटा की जूली एनी जेंटर न्यूजीलैंड की ग्रीन पार्टी की सांसद है। साल 2006 में वह न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गई थी। बता दें कि सांसद  जेंटर के अमेरिका और ब्रिटेन दोनों ही देश की दोहरी नागरिकता है। बच्ची के जन्म देने के बाद सांसद ने लिखा कि,  "बड़ी खबर! आज सुबह 3.04 बजे हमने अपने परिवार के सबसे नए सदस्य का स्वागत किया। मैं वास्तव में लेबर पेन में साइकिल चलाने की योजना नहीं बना रही थी, लेकिन अंत में यही हुआ।" 

इसे भी पढ़ें: चीन-उत्तर कोरिया ने की कोई ऐसी-वैसी हरकत तो घर में घुसकर मारेगा जापान, किशिदा ने अपने ऐलान से दुनिया को किया हैरान

बता दें कि न्यूजीलैंड की आबादी 50 लाख की है जहां राजनीति से लेकर नेताओं तक की काफी तारीफ होती आ रही है। यहां की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने भी अपने पद में रहते हुए मातृत्व अवकाश लिया था और उन्हें अपने तीन महीने के बच्चे को संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भी लेकर आई थी। तीन महीने के बच्चे को स्तनपान कराना जरूरी होता है और वह इस दौरान हर चीज के लिए मां पर निर्भर होता है। बता दें कि पीएम अर्डर्न की बच्चे के साथ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुई थी।