विपक्ष ने प्रधानमंत्री टेरेसा मे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 18 2018 12:18PM
विपक्ष ने प्रधानमंत्री टेरेसा मे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया
Image Source: Google

प्रस्ताव से पहले प्रधानमंत्री मे ने सांसदों से कहा था कि इस तरह बार-बार मतदान कराने से नये साल में उनके ब्रेक्जिट समझौते पर होने वाले मतविभाजन में और देरी होगी।

लंदन। ब्रिटेन में विपक्ष के नेता जेरेमी कोरबिन ने प्रधानमंत्री टेरेसा मे के खिलाफ संसद में गैर बाध्यकारी अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। प्रस्ताव से पहले प्रधानमंत्री मे ने सांसदों से कहा था कि इस तरह बार-बार मतदान कराने से नये साल में उनके ब्रेक्जिट समझौते पर होने वाले मतविभाजन में और देरी होगी।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने भारतीय कैदी हामिद निहाल अंसारी को रिहा किया

टेरेसा मे ने कहा कि सौदे पर मतदान 14 जनवरी से शुरू हो रहे हफ्ते में होगा। हार की आशंका के बीच 11 दिसंबर को निर्धारित मतदान को टाल दिया गया था।

यह भी पढ़ें- FBI के पूर्व प्रमुख ने डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पार्टी की जमकर आलोचना की

लेबर पार्टी के नेता कोरबिन ने संसद में प्रस्ताव रखने से पहले सोमवार को सांसदों से कहा, “अर्थपूर्ण मतदान के लिए हाउस ऑफ कॉमन्स को अनुमति देने में असफल रहीं प्रधानमंत्री में इस सदन को कोई विश्वास नहीं है।”


कोरबिन ने कहा कि इस हफ्ते मतदान सुनिश्चित कराने के लिए मेरे हिसाब से यही कदम एकमात्र रास्ता था। सरकार को इस गैर बाध्यकारी मतदान पर सहमत होना होगा और अगर यह सफल हो भी जाए तो भी मे के लिए पद छोड़ना अनिवार्य नहीं होगा।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story