अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बताया किन-किन चुनौतियों से निपटना होगा जरूरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2020   11:19
अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बताया किन-किन चुनौतियों से निपटना होगा जरूरी

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिका के वैश्विक नेतृत्व को पुनः स्थापित करने के लिए घरेलू चुनौतियों से निपटना जरूरी है।उन्होंने कहा, “इन चुनौतियों का सामना करने के साथ ही हमें महामारी पर नियंत्रण पाना है, जिम्मेदारी के साथ अर्थव्यवस्था को खोलना है और यह सुनिश्चित करना है कि कामकाजी लोगों को इसका लाभ मिले।”

वाशिंगटन। अमेरिका की नव निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा है कि विश्व भर में अमेरिका का नेतृत्व पुनः स्थापित करने के लिए घरेलू चुनौतियों से पार पाना आवश्यक है। हैरिस ने डेलावेयर स्थित विलमिंगटन में मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और मैं हमेशा से यह जानते थे कि चुनाव के बाद व्हाइट हाउस में हमारा सामना कई अप्रत्याशित चुनौतियों से होगा।” उन्होंने कहा, “इन चुनौतियों का सामना करने के साथ ही हमें महामारी पर नियंत्रण पाना है, जिम्मेदारी के साथ अर्थव्यवस्था को खोलना है और यह सुनिश्चित करना है कि कामकाजी लोगों को इसका लाभ मिले।”

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार की हार ! आगामी प्रशासन को सत्ता हस्तांतरित करने की तैयारी शुरू करने को कहा

हैरिस ने कहा, “हम यह भी जानते हैं कि यहां घरेलू चुनौतियों से निपटना आवश्यक है, तभी हम विश्व भर में अपने नेतृत्व को पुनः स्थापित कर पाएंगे।” उन्होंने कहा, “हम इसके लिए तैयार हैं। हमें अमेरिका के समर्थकों को पुनः एक मंच पर लाना होगा और परस्पर सहयोग को पुनर्जीवित करना होगा। हमें अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के संस्थानों का पुनर्निर्माण करना होगा और उन्हें मजबूत करना होगा। यह संस्थान हमारे राष्ट्रीय हितों की रक्षा करते हैं। हमें जलवायु परिवर्तन के खतरे का भी सामना करना होगा।” हैरिस ने कहा कि वह इन मुद्दों को गंभीरता से लेती हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने पूरे करियर में लोगों की सुरक्षा के मुद्दों को लेकर काम किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।