पाकिस्तान अपने क्षेत्र से भारत को अफगानिस्तान को गेहूं भेजने की अनुमति देगा : इमरान खान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2021   07:36
पाकिस्तान अपने क्षेत्र से भारत को अफगानिस्तान को गेहूं भेजने की अनुमति देगा : इमरान खान
प्रतिरूप फोटो

मौजूदा समय में पाकिस्तान केवल अफगानिस्तान को भारत को माल निर्यात करने की अनुमति देता है, लेकिन सीमा पार से किसी अन्य दोतरफा व्यापार की अनुमति नहीं देता है।

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को घोषणा की कि उनकी सरकार पारगमन के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने के बाद भारत को अपने क्षेत्र से पड़ोसी देश अफगानिस्तान को 50,000 मीट्रिक टन गेहूं की मानवीय खेप भेजने की अनुमति देगी।

इमरान खान ने इस्लामाबाद में अफगानिस्तान अंतर-मंत्रालयी समन्वय प्रकोष्ठ (एआईसीसी) की शीर्ष समिति की पहली बैठक की अध्यक्षता की।

इसे भी पढ़ें: गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर जब्त किये गये कंटेनर ‘खाली’ थे: पाकिस्तान

इमरान ने इस अवसर पर अफगानिस्तान में मानवीय संकट की स्थिति से बचने के लिए तथा चुनौतियों के इस दौर में उसका समर्थन करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को उसकी सामूहिक जिम्मेदारी की भी याद दिलाई।

रेडियो पाकिस्तान की एक खबर के मुताबिक बैठक के दौरान, इमरान खान ने अफगानिस्तान को मानवीय सहायता के रूप में 50,000 मीट्रिक टन गेहूं देने के भारत के प्रस्ताव को अनुमति देने के पाकिस्तान के फैसले की घोषणा की। भारत ने पाकिस्तान से गुजरने की पेशकश की थी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे ही भारतीय पक्ष के साथ तौर-तरीकों को अंतिम रूप दिया जाता है, यह फैसला लागू हो जाएगा।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में पाकिस्तान केवल अफगानिस्तान को भारत को माल निर्यात करने की अनुमति देता है, लेकिन सीमा पार से किसी अन्य दोतरफा व्यापार की अनुमति नहीं देता है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़के की यौन उत्पीड़न के बाद हत्या

पिछले महीने, भारत ने मानवीय सहायता के रूप में अफगानिस्तान के लिए 50,000 मीट्रिक टन गेहूं की घोषणा की और पाकिस्तान से वाघा सीमा के माध्यम से खाद्यान्न भेजने का अनुरोध किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...