कतर में तालिबान और अमेरिका के बीच चल रही शांति वार्ता में प्रगति हुई - पाकिस्तान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 12 2019 7:04PM
कतर में तालिबान और अमेरिका के बीच चल रही शांति वार्ता में प्रगति हुई - पाकिस्तान
Image Source: Google

कुरैशी ने विस्तार से कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में सभी पक्षों को साथ बैठकर एक अर्थपूर्ण अंत..अफगानिस्तान वार्ता करने के लिए प्रोत्साहित किया है।’’

दोहा। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि कतर में तालिबान और अमेरिका के बीच चल रही शांति वार्ता में ‘‘प्रगति हुई है।’’ यह वार्ता दो सप्ताह से अधिक समय खिंच गई है। शाह महमूद कुरैशी इस्लामाबाद में मंगलवार को जर्मनी के विदेश मंत्री हेइको मास के साथसंवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 
भाजपा को जिताए

कुरैशी ने विस्तार से कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में सभी पक्षों को साथ बैठकर एक अर्थपूर्ण अंत..अफगानिस्तान वार्ता करने के लिए प्रोत्साहित किया है।’’अमेरिकी दूत ज़लमय खलीलज़ाद और तालिबान प्रतिनिधियों के बीच वार्ता कतर की राजधानी दोहा में उम्मीद से अधिक लंबी खिंच गई है।
 


अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा था कि वह तालिबान के साथ बातचीत के जरिये शांति की तलाश के उसके प्रयासों में मदद करे ताकि अमेरिका के इतिहास के सबसे लंबे युद्ध को समाप्त किया जा सके। तालिबान ने अफगानिस्तान के साथ बातचीत करने से इनकार कर दिया है और अफगानिस्तान कतर में वार्ता में हिस्सा नहीं ले रहा है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video