स्कॉल्ज स्प्रिंट जर्मनी में वामपंथी सरकार का करेंगे नेतृत्व, जानिए इनके बारे में सब कुछ

Scoltz sprint will support right wing govt in german
चुनाव में जीत हासिल करने के बाद जर्मनी के सोशल डेमोक्रेट नेता ओलाफ स्कोल्ज अगले महीने से वामपंथी सरकार का नेतृत्व करेंगे।

टोक्यो। चुनाव में जीत हासिल करने के बाद जर्मनी के सोशल डेमोक्रेट नेता ओलाफ स्कोल्ज अगले महीने से वामपंथी सरकार का नेतृत्व करेंगे। सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी (एसपीडी) ने रूढ़िवादी सीडीयू, सीएसयू ब्लॉक से आगे बढ़कर 2006 के बाद पहली बार फोर्सा पोल में नेतृत्व किया है। 

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान से अपने नागरिकों को बाहर निकालने के लिए तीन सैन्य विमान भेजेगा जापान 

स्कोल्ज उम्मीदवारों में सबसे लोकप्रिय भी हैं। कंर्जेटिव्स को तब से नुकसान उठाना पड़ा है, जब उनके चांसलर उम्मीदवार आर्मिन लास्केट को जुलाई में बाढ़ से त्रस्त शहर की यात्रा पर हंसते हुए देखा गया था। यह एक ऐसी गलती थी, जिसने पार्टी की अंदरूनी कलह को बढ़ा दिया।

सीडीयू के सांसद माथियास मिडलबर्ग ने कहा कि इस बार चुनाव के नतीजे की भविष्यवाणी करना वाकई मुश्किल है। कंर्जेटिव्स और एसपीडी के मैर्केल के महागठबंधन में वित्त मंत्री और कुलपति के रूप में स्कोल्ज ने चांसलर के तर्कपूर्ण दृष्टिकोण को साझा किया। वह हैम्बर्ग में पले-बढ़े हैं, जहां मैर्केल का जन्म हुआ था और वह जानबूझकर उनकी शैली का अनुकरण कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: जापान ने कोविड-19 से निपटने के लिए आपात कदम उठाए, एक दिन में आए 25,146 नए मामले 

चांसलर के रूप में स्कोल्ज यूरोप में एक राजकोषीय संघ की दिशा में कदम उठा सकते हैं, एसपीडी के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि मर्केल बहुत हिचकिचा रही हैं। वह ठोस वित्त के लिए अडिग हैं और महामारी के बाद ऋण खर्च पर लगाम लगाना चाहते हैं।

अन्य न्यूज़