अमेरिका में तापमान 38 डिग्री तक पहुंचा, लू की चपेट में 15 करोड़ लोग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 21 2019 1:51PM
अमेरिका में तापमान 38 डिग्री तक पहुंचा, लू की चपेट में 15 करोड़ लोग
Image Source: Google

इस सप्ताहांत भयंकर गर्मी से गुजर रहे अमेरिका में न्यूयार्क, फिलाडेल्फिया और वाशिंगटन समेत कई बड़े शहरों में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। मध्य पश्चिमी मैदान से लेकर अटलांटिक तट तक करीब 15 करोड़ लोग इस भयंकर गर्मी से जूझ रहे हैं और चिलचिलाती धूप से बचने की जद्दोजहद कर रहे हैं।

वाशिंगटन। इस सप्ताहांत भयंकर गर्मी से गुजर रहे अमेरिका में न्यूयार्क, फिलाडेल्फिया और वाशिंगटन समेत कई बड़े शहरों में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। मध्य पश्चिमी मैदान से लेकर अटलांटिक तट तक करीब 15 करोड़ लोग इस भयंकर गर्मी से जूझ रहे हैं और चिलचिलाती धूप से बचने की जद्दोजहद कर रहे हैं। नेशनल वेदर सर्विस ने चेतावनी दी है कि यदि एहतियात नहीं बरती गयी तो इस भयंकर गर्मी से लोगों को बेहोशी या मूर्छा आ सकती है। 



इसे भी पढ़ें: ईरान के साथ संभावित संघर्ष को लेकर ‘‘कतई’’ चिंतित नहीं हूं : ट्रम्प

लोगों से यथासंभव पानी पीने, घरों के अंदर ही रहने तथा बच्चों एवं जानवरों को नहीं छोड़ने की अपील की जा रही है। इस गर्मी के चलते कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी। उनमें से दो लोगों की जान पूर्वी प्रांत मैरीलैंड में इसी हफ्ते चली गयी। पूर्वी कनाडा के कुछ हिस्सों के लिए लू की चेतावनी जारी की गयी है। न्यूयार्क के महापौर डथ ब्लासियो ने गर्मी संबंधी आपात की घोषणा की है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video