ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने इस्तीफे की घोषणा की, सात जून को छोड़ेगी पद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 24 2019 5:10PM
ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने इस्तीफे की घोषणा की, सात जून को छोड़ेगी पद
Image Source: Google

यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने के लिये बदली हुई रणनीतिको लेकर अपनी योजनाओं पर मंत्रियों का साथ पाने में विफल रहने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है।

लंदन। ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह सात जून को कंजर्वेटिव नेता का पद छोड़ देंगी, इसके साथ ही ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री को लेकर कयासों का दौर भी शुरू हो गया है। यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने के लिये बदली हुई रणनीतिको लेकर अपनी योजनाओं पर मंत्रियों का साथ पाने में विफल रहने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है। 



ऐसी उम्मीद है कि 62 वर्षीय मे कार्यवाहक प्रधानमंत्री के तौर पर डाउनिंग स्ट्रीट में रहती रहेंगी और जून की शुरुआत में अमेरिकी राष्ट्रपति के राजकीय दौरे के दौरान पद पर बनी रहेंगी। नए नेता के जुलाई के अंत तक पद संभालने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि हमारी राजनीति भले ही तनावपूर्ण रही हो लेकिन इस देश के बारे में काफी कुछ अच्छा है। काफी कुछ गर्व करने लायक है। कई चीजें हैं आशावादी होने के लिये।

इसे भी पढ़ें: ट्रांस-अटलांटिक तनाव के बीच जर्मन और ब्रिटिश नेताओं से मिलेंगे पोम्पेओ

मे ने कहा कि देश की दूसरी महिला प्रधानमंत्री के तौर पर काम करना मेरे लिये निश्चित रूप से जिंदगी भर के लिये एक सम्मान है लेकिन निश्चित रूप से यह आखिरी नहीं है। उन्होंने जबकहा कि जिस देश से आप प्यार करते हैं वहां के लोगों की सेवा करना एक सम्मान की बात है, तो उनका गला भर आया। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story