अमेरिकी उप विदेश मंत्री ने की भूटान यात्रा, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में नियम आधारित व्यवस्था पर दिया जोर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 14 2019 12:36PM
अमेरिकी उप विदेश मंत्री ने की भूटान यात्रा, हिंद-प्रशांत क्षेत्र में नियम आधारित व्यवस्था पर दिया जोर
Image Source: Google

अमेरिका के उप विदेश मंत्री जॉन जे. सुलिवन ने इस सप्ताह भूटान की यात्रा की और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में कानून आधारित व्यवस्था की रक्षा करने और उसे बढ़ावा देने के महत्व को रेखांकित किया। उप विदेश मंत्री 12-13 अगस्त को भूटान की राजधानी थिम्पू में थे। इस दो दिवसीय यात्रा पर उन्होंने राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांग्चुक, प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग, विदेश मंत्री तांडी दोरजी और वित्त मंत्री लोकनाथ शर्मा से मुलाकात की।

वॉशिंगटन। अमेरिका के उप विदेश मंत्री जॉन जे. सुलिवन ने इस सप्ताह भूटान की यात्रा की और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में कानून आधारित व्यवस्था की रक्षा करने और उसे बढ़ावा देने के महत्व को रेखांकित किया। उप विदेश मंत्री 12-13 अगस्त को भूटान की राजधानी थिम्पू में थे। इस दो दिवसीय यात्रा पर उन्होंने राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांग्चुक, प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग, विदेश मंत्री तांडी दोरजी और वित्त मंत्री लोकनाथ शर्मा से मुलाकात की।



 
अमेरिका विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने बताया कि बैठकों में सुलिवन ने ‘‘ हिंद-प्रशांत क्षेत्र में कानून आधारित व्यवस्था की रक्षा करने और उसे बढ़ावा देने के महत्व’’ सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के लोगों के बीच सम्पर्क बढ़ाने और मानव तस्करी से निपटने के लिए साझा प्रयास बढ़ाने के महत्व पर भी उन्होंने चर्चा की। प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी का इस सप्ताह भूटान जाने का कार्यक्रम है।
 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story