अमेरिका के टेक्सास और लुइसियाना राज्य में तुफान से तबाही, डोनाल्ड ट्रंप ने किया दौरा

Trump visits the hurricane-hit Texas and Louisiana states
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तूफान प्रभावित टेक्सास और लुइसियाना राज्यों का शनिवार को दौरा किया और तूफान से हुए नुकसान का जायजा लिया। तूफान लौरा चौथे श्रेणी के तूफान के रूप में खाड़ी तट पर पहुंचा और इसके कारण 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवांए चलीं और मकान और घर तबाह हो गए।

ह्यूस्टन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तूफान प्रभावित टेक्सास और लुइसियाना राज्यों का शनिवार को दौरा किया और तूफान से हुए नुकसान का जायजा लिया। तूफान लौरा चौथे श्रेणी के तूफान के रूप में खाड़ी तट पर पहुंचा और इसके कारण 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवांए चलीं और मकान और घर तबाह हो गए। तूफान पांचवी श्रेणी के तूफान में तब्दील होने से कुछ ही मील प्रति घंटे की दूरी पर है और अमेरिका के इतिहास में आने वाले सर्वाधिक शक्तिशाली तूफान में से एक है। ट्रंप ने लुइसियाना के लेक चार्ल्स और टेक्सास के ऑरेंज का दौरा किया साथ ही लोगों से मुलाकात की जो कि श्रेणी चार तूफान से उबरने में लगे हैं।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप ने कहा, कमला हैरिस में शीर्ष पद की ''काबिलियत नहीं'', इवांका को बताया उचित उम्मीदवार

तूफान गुरुवार को यहां पहुंचा था। ट्रंप चेननॉल्ट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के कुछ समय बाद ही तूफान लौरा के मद्देनजर क्षेत्र में काजुन नौसेना के कामों का जायजा लेने के लिए लेक चार्ल्स के एक गोदाम में पहुंचे। गोदाम में जरूरतमंद लोगों के लिए संभवत: सामान का भंडार था। लुइसियाना के गवर्नर जॉन बेल एडवर्ड्स, फेमा के निदेशक पीट गेयनोर और गृह सुरक्षा विभाग के कार्यवाहक मंत्री चाड वुल्फ उनके साथ थे।

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा-'बाइडेन की जीत से राष्ट्र खतरे में आ सकता है, अमेरिका का प्रभुत्व खत्म हो जाएगा'

ट्रंप ने लेक चार्ल्स में कहा, हमें जो भी आपूर्ति करना पड़े हम करेंगे....। हम आपका ख्याल रखेंगे। उन्होंने कहा, यह एक जबरदस्त शक्तिशाली तूफान था। राष्ट्रपति ने अपनी यात्रा के दौरान कहा, ‘‘हमें लुइसियाना की देखभाल करनी है। हमें टेक्सास की देखभाल करनी है।’’ राष्ट्रपति ने नुकसान का जायजा लेने के लिए ‘मरीन वन’ से लेक चार्ल्स से ऑरेंज के लिए उड़ान भरी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़