भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का अमेरिकी सांसद ने किया स्वागत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 20, 2021   09:05
भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का अमेरिकी सांसद ने किया स्वागत

अमेरिकी सांसद ने भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत किया है।कांग्रेस सदस्य एंडी लेविन ने शुक्रवार को कहा, ‘‘यह देखकर खुशी हुई कि प्रदर्शन के एक साल से भी अधिक समय बाद भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किया जाएगा।

वाशिंगटन।अमेरिकी सांसद एंडी लेविन ने भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के फैसले का स्वागत किया है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को घोषणा की कि सरकार ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला किया है, जिसे लेकर पिछले साल से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने प्रदर्शन कर रहे किसानों से घर लौटने की अपील की।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी सभी जिम्मेदारी कमला हैरिस को सौंपी, जानिए क्या है पूरा मामला

कांग्रेस सदस्य एंडी लेविन ने शुक्रवार को कहा, ‘‘यह देखकर खुशी हुई कि प्रदर्शन के एक साल से भी अधिक समय बाद भारत में तीन कृषि कानूनों को निरस्त किया जाएगा। यह प्रमाण है कि जब भारत और दुनियाभर में कामगार एक साथ आ जाते हैं तो वे कॉरपोरेट हितों को हरा सकते हैं और प्रगति कर सकते हैं।’’ गुरु नानक जयंती के पावन अवसर पर शुक्रवार को राष्ट्र को दिए संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये कानून किसानों के फायदे के लिए थे लेकिन वह जनता से क्षमा चाहते हैं कि सरकार किसानों के एक वर्ग को राजी नहीं कर सकी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।