अमेरिका ने बांग्लादेश में कथित चुनावी धांधली के दावों पर चिंता जताई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 2 2019 12:28PM
अमेरिका ने बांग्लादेश में कथित चुनावी धांधली के दावों पर चिंता जताई
Image Source: Google

विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता रोबर्ट पालादिनो ने कहा, ‘‘अमेरिका उन लाखों बांग्लादेशियों की प्रशंसा करता है जिन्होंने 30 दिसंबर 2018 को बांग्लादेश के 11वें संसदीय चुनाव में मतदान किया।

वाशिंगटन। अमेरिका ने मंगलवार को बांग्लादेश में हाल में संपन्न आम चुनावों में उत्पीड़न, धमकाने, हिंसा और कथित धांधली की ‘‘विश्वसनीय’’ खबरों पर चिंता जताई और देश के चुनाव आयोग से अनियमितताओं के दावों पर गौर करने के लिए सभी पक्षों के साथ मिलकर काम करने का अनुरोध किया।

इसे भी पढ़ें- किम ने दी धमकी, उत्तर कोरिया अपने रुख को बदलने पर कर सकता है विचार

प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग और इसके सहयोगी दलों ने रविवार को हुए आम चुनावों में कुल 299 में से 288 सीटों पर जीत दर्ज की। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी को 300 सदस्यीय संसद में केवल पांच सीटें मिलीं।

इसे भी पढ़ें- बांग्लादेश में नवनिर्वाचित सांसद तीन जनवरी को लेंगे शपथ, बीएनपी करेगी बहिष्कार



विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता रोबर्ट पालादिनो ने कहा, ‘‘अमेरिका उन लाखों बांग्लादेशियों की प्रशंसा करता है जिन्होंने 30 दिसंबर 2018 को बांग्लादेश के 11वें संसदीय चुनाव में मतदान किया। अमेरिका सभी प्रमुख विपक्षी राजनीतिक दलों के भागीदारी के फैसले की भी सराहना करता है क्योंकि यह 2014 में चुनावों के बहिष्कार के बाद एक सकारात्मक कदम है।’’
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप