परमाणु निरस्त्रीकरणर मुद्दे पर उत्तर कोरिया के साथ वार्ता को तैयार अमेरिका

us-ready-for-talk-with-north-korea-on-nuclear-disarmament
विदेश मंत्रालय ने कहा कि उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष दूत स्टीफन बिगन ने शुक्रवार को अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष के साथ एक बैठक में यह बयान दिया। बिगन का यह बयान ऐसे समय आया है जब उत्तर कोरिया अमेरिका से परमाणु कूटनीति के गतिरोध को खत्म करने के लिये आह्वान कर रहा है।

सियोल। दक्षिण कोरिया ने फिर से इस बात की पुष्टि की है कि अमेरिका कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरणर के मुद्दे पर उत्तर कोरिया के साथ बातचीत को तैयार है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष दूत स्टीफन बिगन ने शुक्रवार को अपने दक्षिण कोरियाई समकक्ष के साथ एक बैठक में यह बयान दिया। बिगन का यह बयान ऐसे समय आया है जब उत्तर कोरिया अमेरिका से परमाणु कूटनीति के गतिरोध को खत्म करने के लिये आह्वान कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप बोले, किम से बिना मिले भी कर सकता हूं बात 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर केारियाई नेता किम जोंग-उन के बीच वियतनाम में फरवरी में हुई दूसरी शिखर वार्ता बेनतीजा रही थी। ट्रम्प और किम के बीच सिंगापुर में हुई अपनी पहली शिखर वार्ता में किम ने कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए कदम उठाने का संकल्प जताया था। बिगन के हवाले से कहा गया कि वह सिंगापुर शिखर वार्ता के दौरान की गई प्रतिबद्धताओं को विकसित करने के लिए  रचनात्मक बातचीत के लिये तैयार हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़