यमन विद्रोही हमले में सीरिया के एक नागरिक की मौत, 7 अन्य घायल

yemen-rebel-attack-on-saudi-airport-kills-one-syrian-citizen-and-seven-wounds
सऊदी अरब के नेतृत्व वाले एक गठबंधन ने यह जानकारी दी है। सैन्य गठबंधन ने बताया कि ईरान समर्थित हुती मिलिशिया ने आभा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आतंकी हमला किया जहां से हजारों यात्री रोज गुजरते हैं।

रियाद। दक्षिणी सऊदी अरब में एक हवाई अड्डे पर यमन के एक विद्रोही हमले में रविवार को सीरिया के एक नागरिक की मौत हो गई और सात अन्य व्यक्ति घायल हो गए। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले एक गठबंधन ने यह जानकारी दी है। सैन्य गठबंधन ने बताया कि ईरान समर्थित हुती मिलिशिया ने आभा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आतंकी हमला किया जहां से हजारों यात्री रोज गुजरते हैं।

सऊदी प्रेस एजेंसी की तरफ से जारी गठबंधन के एक बयान के मुताबिक, ‘‘एक सीरियाई नागरिक की मौत हो गई है और सात अन्य नागरिक घायल हो गए हैं।’’ गठबंधन ने यह जानकारी नहीं दी कि हवाई अड्डे पर हमला कैसे हुआ। हालांकि ईरान से संबद्ध हुती विद्रोहियों ने इस महीने बार-बार ड्रोन और मिसाइलों से नागरिक सुविधा केन्द्रों को निशाना बनाया है।

इसे भी पढ़ें: सीरियाई सेना के हवाई हमले में तीन बच्चों सहित आठ नागरिक की हुई मौत

इससे पहले विद्रोहियों के अल-मसीरा टीवी ने रविवार को बताया कि उन्होंने राज्य के दक्षिण में आभा और जीजान हवाई अड्डों पर ड्रोन से हमला किया था। आभा हवाई अड्डे के अधिकारियों ने ट्विटर पर बिना कोई विस्तृत जानकारी दिए हुए बताया है कि हवाई यातायात फिर से शुरू हो गया है और यहां सामान्य रूप से कामकाज हो रहा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़