सिंगापुर में योग महोत्सव का नेतृत्व करेंगे मंत्री ईश्वरन, 200 से अधिक योग सत्र का होगा आयोजन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 13 2019 12:16PM
सिंगापुर में योग महोत्सव का नेतृत्व करेंगे मंत्री ईश्वरन, 200 से अधिक योग सत्र का होगा आयोजन
Image Source: Google

शहर के कई प्रसिद्ध स्थलों को इन योग सत्रों के लिए चुना गया है, जिसमें गार्डेन्स बाइ द बे, मरीन बैराज इत्यादि शामिल हैं। साथ ही शहर के सामुदायिक केंद्रों पर भी योग समारोह का आयोजन किया जाएगा।

सिंगापुर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए सिंगापुर में दस दिन तक 200 से अधिक योग सत्रों के आयोजन की योजना है जिनमें से एक का नेतृत्व देश के सूचना एवं संचार मंत्री एस ईश्वरन करेंगे। भारतीय उच्चायोग ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 15 से 25 जून तक 130 केंद्रों पर योग सत्र आयोजित होंगे। शहर के कई प्रसिद्ध स्थलों को इन योग सत्रों के लिए चुना गया है, जिसमें गार्डेन्स बाइ द बे, मरीन बैराज इत्यादि शामिल हैं। साथ ही शहर के सामुदायिक केंद्रों पर भी योग समारोह का आयोजन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल होंगे डच सैनिक

एक्टिव एसजी और पीपुल्स एसोसिएशन के साथ-साथ योग संगठनों, स्कूलों, विश्वविद्यालयों, बुजुर्ग देखभाल केंद्रों, अस्पतालों और मानसिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित 30 से अधिक स्थानीय संगठन 10 दिवसीय योग सत्र में भाग लेंगे। उच्चायोग ने सामुदायिक केंद्रों, शिक्षण संस्थानों, अस्पतालों और देखभाल केंद्रों के करीब रह रहे लोगों से योग सत्रों में भाग लेने की अपील की है। स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संयुक्त राष्ट्र महासभा ने दिसंबर 2014 में,सर्वसम्मति से 177 देशों द्वारा सह प्रायोजित एक प्रस्ताव पारित किया और 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया। तब से हर साल दुनिया भर में 21 जून को योग दिवस मनाया जाता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप