• राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक के आरोप में 14 पुलिसकर्मी निलंबित

भाजपा के राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने सोमवार को दो जिलों के 14 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ग्वालियर। भाजपा के राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने सोमवार को दो जिलों के 14 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। सिंधिया के सुरक्षा में चूक रविवार को उस समय हुई जब वह दिल्ली से ग्वालियर आ रहे थे। ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सांघी ने सोमवार को पीटीआई-को बताया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में चूक को लेकर 14 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित कर्मियों में मुरैना जिले के नौ और ग्वालियर जिले के पांच पुलिसकर्मी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा मंगलवार को भाजपा किसान मोर्चा की बैठक को संबोधित करेंगे

सांघी ने कहा कि मुरैना पुलिस द्वारा मध्यप्रदेश-राजस्थान की सीमा से सिंधिया के वाहन को ‘एस्कार्ट’ करना था और उसके बाद यह काम ग्वालियर पुलिस को करना था। हालांकि मुरैना पुलिस ने सिंधिया के वाहन की तरह दिखने वाले एक अन्य वाहन को ‘एस्कार्ट’ दिया।

इसे भी पढ़ें: बिहार में अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी, इस बार मिल रही है ये बड़ी राहत

इस कारण सिंधिया ग्वालियर में बिना पुलिस ‘एस्कार्ट’ दल के आए क्योंकि मुरैना पुलिस द्वारा सिंधिया के वाहन की सूचना ग्वालियर पुलिस को नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि सुरक्षा में हुई इस चूक के बाद लापरवाही में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।