2024 Elections: विपक्षी एकता पर बोले राहुल, यह अधिक से अधिक एकजुट हो रहा है, संजय राउत ने कहा- हम सफल होंगे

Sanjay Raut
ANI
अंकित सिंह । Jun 2 2023 12:01PM

कांग्रेस भी विपक्षी एकता को मजबूती देने की कोशिश में हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है, और यह अधिक से अधिक एकजुट हो रहा है। हम सभी विपक्ष के साथ बातचीत कर रहे हैं।

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुट गए है। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्षी दल एक गठबंधन बनाने की कवायद कर रहे हैं। 12 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक भी है। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। कांग्रेस भी विपक्षी एकता को मजबूती देने की कोशिश में हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है, और यह अधिक से अधिक एकजुट हो रहा है। हम सभी विपक्ष के साथ बातचीत कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: CM Siddaramaiah ने चुनाव रणनीतिकार सुनील कानूगोलू को अपना प्रमुख सलाहकार नियुक्त किया

राहुल ने क्या कहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने बयान में कहा कि विपक्ष बहुत अच्छी तरह से एकजुट है, और यह अधिक से अधिक एकजुट हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी विपक्षियों से बातचीत कर रहे हैं। मुझे लगता है कि वहां काफी अच्छा काम हो रहा है। यह एक जटिल चर्चा है क्योंकि ऐसे स्थान हैं जहां हम विपक्ष के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इसलिए थोड़ा देना और लेना आवश्यक है। लेकिन मुझे विश्वास है कि ऐसा होगा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी से केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के साथ कांग्रेस के गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है। 

संजय राउत का बयान

राहुल गांधी के बाद शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने भी बड़ा बयान दिया है। राउत ने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा उससे मैं सहमत हूं। पूरा विपक्ष एकजुट है और 2024 में हम केंद्र की मौजूदा सरकार को हरा देंगे। यह हमारा विश्वास और आत्मविश्वास है। खबर यह भी है कि उद्धव ठाकरे 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता भी इस बैठक में शामिल होंगे। यह बैठक नीतीश कुमार की मेजबानी में हो रही है।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi पर Giriraj Singh का तंज, पूरी दुनिया उन्हें एक ‘मसखरे’ के रूप में जानती है

भाजपा का निशाना

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद सुशील मोदी ने 12 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि उनके प्रयासों का उद्देश्य केवल खुद को सुर्खियों में बनाए रखना है, क्योंकि उनकी एकता की कवायद का गुब्बारा पहले ही फट चुका है। उन्होंने कहा कि जनता दल (यूनाइटेड) का चेहरा रहे कुमार विपक्षी दलों की कितनी भी बैठकें आयोजित कर लें, लेकिन यह स्पष्ट है कि उनकी एकता की कवायद जमीन पर कोई असर नहीं दिखा पा रही है।

We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़