J&K के बारामूला में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, LeT के 3 हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार

Jammu
ANI Image
सुरक्षा बलों ने बारामूला से लश्कर-ए-तैयबा के तीन ‘हाइब्रिड आतंकवादियों’ को गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ सोमवार रात सोपोर से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के तीन हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद तथा नकदी जब्त की गई है।’’

श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले से लश्कर ए तैयबा के तीन ‘हाइब्रिड आतंकवादियों’ को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। हाइब्रिड आतंकवादी शब्द जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उन लोगों के लिए गढ़ा है जो अपने आकाओं द्वारा दिए गए देश विरोधी विशेष कार्य को अंजाम देने के बाद सामान्य जीवन में वापस आ जाते हैं। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ सोमवार रात सोपोर से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के तीन हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद तथा नकदी जब्त की गई है।’’ 

इसे भी पढ़ें: पड़ोसी मुल्क में चल रहा जम्हूरियत का शोरगुल, मुफ्ती बोलीं- हम चाहेंगे एक स्थिर देश बने पाकिस्तान 

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की गतिविधि के संबंध में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने सुनवानी पुल के पास एक विशेष जांच चौकी स्थापित की। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान संयुक्त दल ने वडूरा बाला से पुल की ओर आ रहे तीन लोगों को रोका। प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान तुफैल माजिद मीर, ओवैस अहमद मीर और शब्बीर अहमद वागे के रूप में की गयी है। 

इसे भी पढ़ें: J&K के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाब, एनकाउंटर में LeT का स्वयंभू कमांडर ढेर 

उन्होंने कहा, ‘‘प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से संबंधित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और कारतूस बरामद किया गया है जिसमें तीन पिस्तौल, तीन पिस्तौल मैगजीन, 22 पिस्तौल राउंड, एक ग्रेनेड शामिल है।इसके अलावा उनके पास से 79,800 रुपये नकद भी बरामद किए गए है।।’’ प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति लश्कर के ‘हाइब्रिड आतंकवादी’ हैं और सुरक्षा बलों के साथ-साथ नागरिकों पर हमले करने के लिए लगातार अवसर की तलाश में थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़