अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 429 नए मामले, दो मरीजों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2021   13:43
अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 429 नए मामले, दो मरीजों की मौत

अरुणाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 429 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 25,002 हो गए, वहीं संक्रमण से दो मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 104 हो गई है।

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 429 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 25,002 हो गए, वहीं संक्रमण से दो मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या 104 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य सतर्कता अधिकारी डॉ लोबसांग जम्पा ने बताया कि संक्रमण से मौत के मामले कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र और अपर सुबनसिरी जिले से हैं। संक्रमण के सर्वाधिक 103 मामले कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र से, तवांग से 49 और लोअर सुबनसिरी से 42 मामले सामने आए हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन से डरे नहीं, जानिए इससे संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी

संक्रमण से 230 और लोग ठीक हुए हैं जिससे संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या राज्य में 21,575 हो गई है। राज्य में 3,323 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ दिमोंग पाडुंग ने बताया कि राज्य में अभी तक 3.36 लाख लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का टीका लग चुका है। संक्रमण के तेजी से बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 31 मई तक नौ जिलों में पूर्णतया लॉकडाउन लगाया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।