उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर 46.59 फीसदी मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 11 2019 5:25PM
उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर 46.59 फीसदी मतदान
Image Source: Google

राज्यपाल ने देहरादून के गढी कैंट स्थित शहीद मेख बहादुर गुरूंग कन्या इंटर कालेज में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्यमंत्री रावत ने यहां डिफेंस कालोनी में अपने परिवार के साथ मतदान किया।

देहरादून। उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर आज अपराहन तीन बजे तक 46.59 प्रतिशत मतदान हो चुका है।प्रदेश की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि अपराहन तीन बजे तक प्रदेश की सभी सीटों पर 46.59 फीसद मतदान दर्ज किया गया। सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। सुबह मतदान का समय आरंभ होने से पहले ही मतदान केंद्रों के आगे कतारें लगनी शुरू हो गयी थीं जो दिन गुजरने के साथ और लंबी होती गयीं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। 


प्रदेश की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सबसे पहले अपना मत डालने वालों में शामिल रहे। राज्यपाल ने देहरादून के गढी कैंट स्थित शहीद मेख बहादुर गुरूंग कन्या इंटर कालेज में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्यमंत्री रावत ने यहां डिफेंस कालोनी में अपने परिवार के साथ मतदान किया। 
उत्तराखंड में 3711220 महिला मतदाताओं समेत कुल 7856268 वोटर हैं। प्रदेश की पांचों सीटों—टिहरी, पौडी, हरिद्वार, अल्मोडा और नैनीताल—पर कुल 52 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। पांचों सीटों पर फिलहाल भाजपा काबिज है लेकिन इस बार भी सभी जगह कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story