'हर घर तिरंगा के लिए तैयार', भाजपा संसदीय दल की बैठक में दी गई कार्यक्रम की जानकारी, प्रह्लाद जोशी बोले- 9 से 11 तक चलेगा प्रचार

pralhad joshi
ANI Image
अनुराग गुप्ता । Aug 02, 2022 11:34AM
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत 9 अगस्त से 15 अगस्त तक जो-जो कार्यक्रम होंगे उस पर भाजपा अध्यक्ष ने हमें अवगत कराया है। 9 से 11 अगस्त तक हर घर में तिरंगा के बारे में प्रचार किया जाएगा।

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय दल की बैठक मंगलवार को संसद पुस्तकालय भवन में हुई, जहां पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत तमाम नेतागण मौजूद रहे। इस बैठक के बारे में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 9 से 11 अगस्त तक हर घर में तिरंगा के बारे में प्रचार किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Parliament: लोकसभा में महंगाई पर हुई चर्चा, राज्यसभा में अभी भी गतिरोध कायम 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत 9 अगस्त से 15 अगस्त तक जो-जो कार्यक्रम होंगे उस पर भाजपा अध्यक्ष ने हमें अवगत कराया है। 9 से 11 अगस्त तक हर घर में तिरंगा के बारे में प्रचार किया जाएगा और 10, 11 और 12 अगस्त को युवा मोर्चा का तिरंगा बाइक यात्रा होगी।

उन्होंने कहा कि 11 से 13 अगस्त तक हर बूथ में प्रभातफेरी होगी और 13 से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा फहराने के लिए कहा गया है। बूथ सशक्तिकरण के बारे भी पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष ने हमें अवगत कराया है।

इसे भी पढ़ें: मोदी का मिशन 2024 पूरा करने में उत्तर प्रदेश निभाएगा सबसे अहम रोल 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिस्प्ले तस्वीर पर तिरंगा लगाया। उन्होंने ट्वीट किया कि दो अगस्त का आज का दिन खास है। जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, तो ऐसे में हमारा देश तिरंगे का सम्मान करने की सामूहिक मुहिम के तहत 'हर घर तिरंगा' के लिए तैयार है। मैंने मेरे सोशल मीडिया पेज पर डीपी (डिस्प्ले तस्वीर) बदल दी है और मैं आप से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़