श्रीनगर और बडगाम जिलों में मुहर्रम का जुलूस निकालने पर प्रशासन ने पाबंदियां लगायी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 30, 2020   16:22
श्रीनगर और बडगाम जिलों में मुहर्रम का जुलूस निकालने पर प्रशासन ने पाबंदियां लगायी

कश्मीर में प्रशासन ने श्रीनगर और बडगाम जिलों के कुछ हिस्सों में लोगों को मुहर्रम का जुलूस निकालने से रोकने के लिए रविवार को पाबंदियां लगा दीं। अधिकारियों ने बताया कि इस शहर और बडगाम के कुछ हिस्सों में धारा 144 के तहत लोगों की आवाजाही एवं एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

श्रीनगर। कश्मीर में प्रशासन ने श्रीनगर और बडगाम जिलों के कुछ हिस्सों में लोगों को मुहर्रम का जुलूस निकालने से रोकने के लिए रविवार को पाबंदियां लगा दीं। अधिकारियों ने बताया कि इस शहर और बडगाम के कुछ हिस्सों में धारा 144 के तहत लोगों की आवाजाही एवं एक जगह इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। अधिकारियों के अनुसार यहां लालचौक और जादीबाल क्षेत्रों में पाबंदियां लगायी गयी हैं ,फलस्वरूप इन क्षेत्रों में दुकानें एवं अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं और सड़कों पर सार्वजनिक वाहन नहीं चल रहे हैं , केवल निजी वाहन नजर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये एक पुलिसकर्मी शहीद

अधिकारियों के मुताबिक किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अन्य क्षेत्रों में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किये गये हैं। उनका कहना है कि मुहर्रम के दसवें दिन के मद्देनजर इन क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पाबंदियां लगायी गयी हैं। मुहर्रम के आठवें दिन इन क्षेत्रों में जुलूस गुजरती थीं लेकिन 1990 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से उस पर रोक लगा दी गयी। प्रशासन का कहना है कि इन कार्यक्रमों का इस्तेमाल अलगाववादी राजनीति के प्रसार में किया गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।