गुजरात के कच्छ में हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी के बाद स्थिति शांतिपूर्ण, सुरक्षा के भारी इंतजाम

murder
ANI
गुजरात के कच्छ जिले के माधापुर गांव में हुई एक हत्या के मामले में वांछित एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना को लेकर साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

भुज। गुजरात के कच्छ जिले के माधापुर गांव में हुई एक हत्या के मामले में वांछित एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना को लेकर साम्प्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। भूकंप में जान गंवाने वाले लोगों के लिए बनाए गए ‘स्मृति वन’ स्मारक से माधापुर केवल चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस स्मारक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उद्घाटन करने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें: बिहार : किशनगंज में इंजीनियर संजय राय के घर पर निगरानी विभाग का छापा, करोड़ों रुपये और गहने बरामद

माधापुर में शुक्रवार को एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों के एक उपासनास्थल और दुकानों पर हमला किया था और तोड़फोड़ की थी। पुलिस ने बताया था कि भुज के बाहरी क्षेत्र स्थित माधापुर के रबारी समुदाय के लोग परेश रबारी नामक युवक की हत्या पर आक्रोशित थे जिसकी कथित तौर पर सुलेमान सना नामक एक व्यक्ति ने शुक्रवार सुबह झगड़ा होने के बाद धारदार हथियार से हमला करके कर दी थी। माधापुर पुलिस थाने के निरीक्षक करणसिंह विहोल ने कहा, ‘‘हमने शुक्रवार शाम को सुलेमान सना को पकड़ लिया और पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद से स्थिति शांतिपूर्ण है।’’

इसे भी पढ़ें: पुलिस सोनाली फोगाट हत्या मामले को रफा-दफा करने की कोशिश कर रही: कांग्रेस नेता लोबो

विहोल ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में प्रादेशिक रिजर्व पुलिस (एसआरपी), त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) और स्थानीय पुलिस को तैनात किया गया है। रबारी समुदाय के लोगों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया था और आरोपी की गिरफ्तारी होने तक परेश के शव को लेने से इनकार कर दिया था। सना को हिरासत में लिए जाने के बाद उन्होंने शव ले लिया था। शुक्रवार शाम को परेश के अंतिम संस्कार से लौटते समय आक्रोशित भीड़ ने दुकानों और उपासनास्थल में तोड़फोड़ की। मृतक के भाई ने शुक्रवार दोपहर को माधापुर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़