कर्नाटक में भाजपा नेता की हत्या के बाद अब मुस्लिम युवक की चाकू से गोदकर हत्या, पूरे शहर में तनाव, धारा 144 लागू

Karnataka
प्रतिरूप फोटो
ANI
रेनू तिवारी । Jul 29, 2022 8:39AM
एन शशि कुमार, मंगलुरु पुलिस आयुक्त ने कहा रात करीब 8 बजे (28 जुलाई को) एक घटना हुई, जहां कृष्णापुरा कटिपल्ला रोड, सुरथकल के पास एक 23 वर्षीय लड़के पर 4-5 लोगों ने बेरहमी से हमला किया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

कर्नाटक में हालाता काफी गंभीर बनें हुई हैं। 26 जुलाई की रात बेल्लारे के नेट्टारू निवासी भाजपा युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेट्टारू की मंगलवार की रात बाइक सवार तीन लोगों ने इलाके में उनकी दुकान के सामने धारदार हथियार से काटकर उनकी हत्या कर दी थी। भाजपा नेता की सरेआम हत्या से लोग काफी ज्यादा आक्रोश में है। तनाव की स्थिति को देखते हुए शहर में धारा 144 लगा दी गयी। दो दिन बाद अब एक और दर्दनाक घटना सामने आयी हैं। कर्नाटक के मंगलुरु जिले के बाहरी इलाके सुरथकल में गुरुवार शाम एक अज्ञात समूह ने 23 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी। 

 एन शशि कुमार, मंगलुरु पुलिस आयुक्त ने कहा रात करीब 8 बजे (28 जुलाई को) एक घटना हुई, जहां कृष्णापुरा कटिपल्ला रोड, सुरथकल के पास एक 23 वर्षीय लड़के पर 4-5 लोगों ने बेरहमी से हमला किया। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया और अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।  उन्होंने कहा, "युवाओं के एक समूह द्वारा उन पर घातक हथियार से हमला किया गया था। सुरथकल थाने में मामला दर्ज किया गया है। सूरथकल, मुल्की, बाजपे, पनम्बूर में धारा 144 सीआरपीसी लागू की गई है। घटना के बाद, सूरतकल में बड़ी सभा पर प्रतिबंध लगाने के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश का कर्ज केंद्र से कम, नहीं होंगे श्रीलंका जैसे हालात : वाईएसआर कांग्रेस

मंगलुरु पुलिस आयुक्त आगे कहा कि "हम एक प्रत्यक्षदर्शी की शिकायत ले रहे हैं जो घटना के दौरान मृतक के साथ था और सूरथकल पीएस में हत्या का मामला था। मंगलुरु शहर आयुक्तालय के तहत महत्वपूर्ण क्षेत्रों में स्थिति की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, हमने निषेधाज्ञा के तहत निषेधाज्ञा लागू की है।

इसे भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप युवा भारतीय टीम के लिये अच्छा संकेत : द्रविड़

पुलिस ने मुस्लिम नेताओं से भी अनुरोध किया कि वे अपने घरों में ही नमाज अदा करें। कमिश्नर की सीमा के तहत सभी शराब की दुकानें 29 जुलाई को बंद रहेंगी। हमने सभी मुस्लिम नेताओं से अनुरोध किया है कि वे अपने घरों में नमाज अदा करें, हर इलाके की कानून व्यवस्था के व्यापक हित में है। उचित न्याय जल्दी और निष्पक्ष रूप से किया जाएगा।

नागरिकों से किसी भी समूह द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह करते हुए, पुलिस आयुक्त ने कहा, "घटना के पीछे के मकसद और दोषियों की पहचान की जांच की जा रही है ... मैं सभी नागरिकों से किसी के आगे न झुकने की अपील करता हूं। निहित स्वार्थी समूहों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहें।"

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़