बुआ-भतीजा की सरकार ने UP को गर्त में डालने का किया काम, अमित शाह बोले- भाजपा ने किया सबका विकास

बुआ-भतीजा की सरकार ने UP को गर्त में डालने का किया काम, अमित शाह बोले- भाजपा ने किया सबका विकास
प्रतिरूप फोटो

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सपा-बसपा-कांग्रेस धारा 370 को संभाल कर बैठे थे लेकिन 5 अगस्त 2019 को मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने के लिए एक बिल लाया। उस वक्त अखिलेश बाबू ने कहा कि अगर धारा 370 हटाया तो खून की नदियां बहेंगी। लेकिन हमने धारा 370 और 35ए हटा दिया।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में चार चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है। ऐसे में पांचवें चरण के लिए अयोध्या से अमेठी तक घमासान मचा हुआ है। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता अमित शाह ने गुरुवार को बस्ती में विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में चार चरण के मतदाताओं ने एक मजबूत नींव डालने का काम किया है। आप लोगों को उस मजबूत नींव पर मजबूत इमारत बनाने का काम अब आगे करना है। 

इसे भी पढ़ें: अमित शाह ने कहा, योगी सरकार में दूरबीन लेकर भी बाहुबली दिखाई नहीं पड़ता, यहां हर जगह बजरंगबली हैं 

गृह मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चार चरण के चुनाव में कांग्रेस-सपा-बसपा का सूपड़ा साफ हो गया है... आज पूरे उत्तर प्रदेश में एक भी बाहुबली दिखाई नहीं देता, हर जगह सिर्फ बजरंग बली ही दिखाई देता है, ये काम योगी सरकार ने किया है।

उन्होंने कहा कि ये सपा-बसपा, बुआ-भतीजा की सरकारों ने उत्तर प्रदेश को गर्त में डालने का काम किया। इतना बड़ा प्रदेश, 22 करोड़ की आबादी, लेकिन ये देश की 8वें, 9वें नम्बर की अर्थव्यवस्था थी। 5 साल के अंदर ही योगी जी ने यहां की अर्थव्यवस्था को दूसरे नम्बर पर लाने का काम किया है।

गृह मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने यहां 20 चीनी मिलों का विस्तार किया है। भाजपा सरकार के 5 साल के शासन में 1.57 लाख करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों को किया है। उन्होंने कहा कि ये पूर्वांचल दो चीजों से पूरा परेशान था। एक मच्छर से और दूसरा माफिया से। मच्छर और माफिया दोनों का सफाया करने का काम भाजपा की सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि पहले दिमागी बुखार से हजारों बच्चे मारे जाते थे। भाजपा सरकार ने सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में दिमागी बुखार के सेंटर स्थापित किए, अस्पताल में बच्चों के इलाज के लिए वार्ड बनाए। 

इसे भी पढ़ें: मोदी का समाजवादी पार्टी पर निशाना, बोले- परिवारवादी लोग जमीनी हकीकत से दूर, जनता हमारी ताकत 

इसी बीच गृह मंत्री ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पाकिस्तान के भीतर घुसकर आतंकवादियों का खात्मा किया था। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा-कांग्रेस धारा 370 को संभाल कर बैठे थे लेकिन 5 अगस्त 2019 को मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने के लिए एक बिल लाया। उस वक्त अखिलेश बाबू ने कहा कि अगर धारा 370 हटाया तो खून की नदियां बहेंगी। लेकिन हमने धारा 370 और 35ए हटा दिया और किसी ने एक कंकड़ भी नहीं चलाया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।