• अमित शाह ने हलफनामे में दी गलत जानकारी, कार्रवाई का आदेश दे EC: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यह भी कहा कि चुनाव की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए इस मामले पर कदम उठाना चाहिए।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर अपने चुनावी हलफनामे में एक भूखंड की कीमत को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया और कहा है कि चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेते हुए गांधीनगर के निर्वाचन अधिकारी को कार्रवाई का आदेश देना चाहिए। पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यह भी कहा कि चुनाव की निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए इस मामले पर कदम उठाना चाहिए। तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि अमित शाह जी ने गांधी नगर से नामांकन दाखिल किया। शाह ने जो हलफनामा दाखिल किया है उसके मुताबिक, उनकी संपत्ति में तीन सौ फीसदी की बढ़ोतरी हुई। 

इसे भी पढ़ें: चौहान ने पुलवामा के शहीदों के प्रति सम्मान जाहिर न करने पर बीजद, कांग्रेस को लताड़ा

उन्होंने दावा किया कि शाह ने गांधीनगर में एक भूखण्ड होने का उल्लेख किया है। गुजरात सरकार के नियम के मुताबिक इस भूखण्ड की कीमत 66 लाख रूपए से अधिक है जबकि उन्होंने इसकी कीमत 25 लाख रुपये बताई है। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधित्व कानून के मुताबिक कोई भी उम्मीदवार गलत जानकारी नहीं दे सकता, जबकि शाह के हलफनामे में गलत जानकारी दी गई है। तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग संज्ञान ले और गांधी नगर के निर्वाचन अधिकारी को कानून के मुताबिक कार्रवाई करने का आदेश दे। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर विषय है। ऐसा लगता है कि सिर्फ भाजपा नेतृत्व के अच्छे दिन आये हैं।

इसे भी पढ़ें: शिवराज ने की कमलनाथ से मुलाकात: किसानों, कानून-व्यवस्था पर हुई चर्चा

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी चुनाव आयोग का रुख करेगी तो तिवारी ने कहा कि हम आशा करते हैं कि हमारे खुलासे पर आयोग संज्ञान लेगा, लेकिन अगर वह ऐसा नहीं करता है तो हम दूसरे कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को चुनाव की निष्पक्षता बनाये रखने के लिए इस पर संज्ञान लेना चाहिए। कांग्रेस के इस आरोप पर फिलहाल भाजपा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।