नेताजी की प्रतिमा देश की आने वाली पीढ़ियों को पराक्रम, देशभक्ति और बलिदान की प्रेरणा देगी: अमित शाह

नेताजी की प्रतिमा देश की आने वाली पीढ़ियों को पराक्रम, देशभक्ति और बलिदान की प्रेरणा देगी: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि नेताजी की प्रतिमा लगाने का फैसला पीएम ने किया। आज करोड़ों लोगों के मन को शांति मिलेगी। शाह ने कहा कि चलो दिल्ली का नारा आज भी युवाओं को चेतना प्रदान करता है। उनका पूरा व्यक्तित्व आने वाले दिनों में हम देखेंगे कि कई युवा प्रेरणा लेकर आगे बढ़ेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे। इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद हैं। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह 23 जनवरी से शुरू हो गया। पीएम मोदी ने पराक्रम दिवस का ऐतिहासिक फैसला लिया। नेताजी की प्रतिमा लगाने का फैसला पीएम ने किया। आज करोड़ों लोगों के मन को शांति मिलेगी। शाह ने कहा कि चलो दिल्ली का नारा आज भी युवाओं को चेतना प्रदान करता है। उनका पूरा व्यक्तित्व आने वाले दिनों में हम देखेंगे कि कई युवा प्रेरणा लेकर आगे बढ़ेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Subhas Chandra Bose statue: नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा का PM मोदी ने किया अनावरण

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नेताजी की 125वीं जयंती पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भव्य प्रतिमा लगाने का निर्णय मोदी जी ने लिया है। ये प्रतिमा देश की आने वाली पीढ़ियों को पराक्रम, देशभक्ति और बलिदान की प्रेरणा देगी। ये प्रतिमा देश के करोड़ों लोगों के मन के भाव की अभिव्यक्ति होगी। नेताजी की प्रतिमा जब यहां लग जाएगी तो इतिहास को भी अपने प्यारे बेटे को यहां देख कर संतोष की प्राप्ति होगी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।