‘प्रधानमंत्री संग्रहालय’ स्वतंत्र भारत के इतिहास को यादगार बनाने का एक अद्भुत प्रयास: अमित शाह

amit shah pm
Twitter @Amitshah
गृह मंत्री ने कहा कि यह संग्रहालय राजनीतिक विचारधारा से परे सभी प्रधानमंत्रियों की उपलब्धियों और योगदानों के दस्तावेजीकरण करने का एक सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री संग्रहालय स्वतंत्र भारत के इतिहास को चिरस्मरणीय बनाने का एक अद्भुत प्रयास है।
नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नेदेश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों को समर्पित संग्रहालय का सोमवार को दौरा किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास को यादगार बनाने का यह एक अद्भुत प्रयास है। शाह ने कहा, ‘‘मैं सभी देशवासियों से, विशेषकर युवाओं से आग्रह करता हूं कि एक बार इस संग्रहालय में अवश्य आयें। यहां आकर आप इतिहास के कई गौरवमयी क्षणों की अनुभूति करने के साथ उन्हें और करीब से जान पाएंगे।’’ 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में भाजपा का ग्राफ क्यों गिर रहा? TMC में शामिल होने के बाद लोकसभा सांसद अर्जुन सिंह ने कही बड़ी बात

शाह ने कई ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान का सम्मान करते हुए ‘प्रधानमंत्री संग्रहालय’ की स्थापना की। इसके माध्यम से देशवासी हमारे सभी प्रधानमंत्रियों द्वारा देश की सुरक्षा, एकता और विकास में उनके योगदान को जान पायेंगे। आज इस अद्भुत संग्रहालय में जाने का अवसर मिला।’’ गृह मंत्री ने कहा कि यह संग्रहालय राजनीतिक विचारधारा से परे सभी प्रधानमंत्रियों की उपलब्धियों और योगदानों के दस्तावेजीकरण करने का एक सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री संग्रहालय स्वतंत्र भारत के इतिहास को चिरस्मरणीय बनाने का एक अद्भुत प्रयास है।’’ शाह ने कहा कि इसके माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने ‘प्रधानमंत्री पद’ का गौरव बढ़ाने का काम किया है। मैं इसके लिए मोदी जी को धन्यवाद देता हूं।’’ संग्रहालय का उद्घाटन 14 अप्रैल को हुआ था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़