कल पूरा होगा बाला साहेब का सपना, उद्धव बनेंगे CM, पाटिल और थोराट लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ

कल पूरा होगा बाला साहेब का सपना, उद्धव बनेंगे CM, पाटिल और थोराट लेंगे डिप्टी सीएम की शपथ

आम शाम कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना राजभवन जाकर राज्यपाल भगल सिंह कोश्यारी के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के ऐलान के बाद अब राज्य में नई सरकार के गठन कि कवायद शुरु हो गई है। आम शाम कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना राजभवन जाकर राज्यपाल भगल सिंह कोश्यारी के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक जो खबर है उसके अनुसार उद्धव ठाकरे कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले लेंगे। इसके अलावा खबरों के अनुसार जयंत पाटिल और बाला साहब थोराट उपमुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। 

बता दें कि महाराष्ट्र में बहुमत परीक्षण को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से अचानक से राज्य में बड़े सियासी बदलाव देखने को मिला। पहले तो डिप्टी सीएम अजित पवार ने इस्तीफा दिया। उसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य की जनता ने बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को बहुमत दिया था। नतीजों में बीजेपी ने जितनी सीटें लड़ी उनमें से 70 प्रतिशत सीटें जीतीं। वहीं शिवसेना ने 40 प्रतिशत जीती थी। शिवसेना ने नतीजों के बाद ही यह कहना शुरू कर दिया कि दोनों पार्टियों का ढाई-ढाई साल का सीएम होगा। लेकिन ऐसा कोई प्रस्ताव चुनाव से पहले नहीं दिया गया था ना ही ऐसा कोई समझौता हुआ था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।