बिहार NDA के उम्मीदवारों का ऐलान, शत्रुघ्न का टिकट कटा, गिरिराज की बदली सीट

बिहार NDA के उम्मीदवारों का ऐलान, शत्रुघ्न का टिकट कटा, गिरिराज की बदली सीट

गिरिराज सिंह को नवादा की जगह बेगुसराय से टिकट दिया गया हैं। नालंदा से जेडीयू के कोशलेंद्र कुमार को टिकट दिया गया है। पूर्वी चंपारण से बीजेपी से राधा मोहन सिंह को टिकट मिला है। पंश्चिमी चंपारण से बीजेपी के संजय जयसवाल को टिकट दिया गया है।

एनडीए ने आज बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में सुबह 11.30 बजे एनडीए के वरिष्ठ नेताओं ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। इस बार शत्रुघ्न सिन्हा और शाहनवाज हुसैन को झटका लगा है। पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काट दिया गया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से भाजपा के उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं केबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह की सीट में बदलाव किया है। गिरिराज सिंह  को नवादा की जगह  बेगुसराय से टिकट दिया गया हैं।

नालंदा से जेडीयू के कोशलेंद्र कुमार को टिकट दिया गया है। पूर्वी चंपारण से बीजेपी से राधा मोहन सिंह को टिकट मिला है। पंश्चिमी चंपारण से बीजेपी के संजय जयसवाल को टिकट दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: गठबंधन हो या नहीं, लेकिन मैं चांदनी चौक से ही चुनाव लडूंगा: सिब्बल

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में बीजेपी ने बिहार की चालीस सीटों में से 22 सीटें जीती थीं। रामविलास पासवान और उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी को मिलाकर एनडीए ने 31 सीटों पर कब्ज़ा किया था लेकिन इस साल समीकरण बदल गया है।

इसे भी पढ़ें: बिहार में NDA उम्मीदवारों की घोषणा 24 मार्च के पहले हो जायेगी





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।