ओडिशा में BJP को फायदा पहुंचाने के लिए 4 चरणों में हो रहा मतदान: BJD

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 12 2019 8:21AM
ओडिशा में BJP को फायदा पहुंचाने के लिए 4 चरणों में हो रहा मतदान: BJD
Image Source: Google

बीजू जनता दल (बीजद) प्रवक्ता अमर पटनायक ने आरोप लगाया कि जिन राज्यों में ज्यादा सीटें हैं, वहां एक ही चरण में चुनाव कराने की घोषणा की गई है जबकि ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव चार चरणों में कराने का निर्णय किया गया है।

भुवनेश्वर। ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद ने सोमवार को आरोप लगाया कि राज्य में भाजपा को फायदा पहुंचाने के चार चरणों में चुनाव कराया जा रहा है क्योंकि यहां भगवा दल की जीत की संभावना बहुत कम है। बीजू जनता दल (बीजद) प्रवक्ता अमर पटनायक ने आरोप लगाया कि जिन राज्यों में ज्यादा सीटें हैं, वहां एक ही चरण में चुनाव कराने की घोषणा की गई है जबकि ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव चार चरणों में कराने का निर्णय किया गया है। यह फैसला भाजपा द्वारा प्रभावित किया गया लगता है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के साथ इन राज्यों में होंगे विधानसभा चुनाव

उल्लेखनीय है कि राज्य में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ-साथ कराए जा रहे हैं। बहरहाल, बीजद प्रमुख नवीन पटनायक ने चुनाव कार्यक्रम का स्वागत किया है। अमर पटनायक ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश (25 लोकसभा सीटें) और गुजरात (26 लोकसभा सीटें) जैसे राज्यों में एक ही चरण में मतदान कराया जा रहा, जबकि ओडिशा में चार चरणों में मतदान होगा, जहां केवल 21 लोकसभा सीटें हैं।

इसे भी पढ़ें: केवल साढ़े तीन रुपये देकर किसानों का मजाक बना रहे हैं PM मोदी: राहुल गांधी



इस बीच, हाल में भाजपा में शामिल हुए बीजद के पूर्व सांसद बिजय पांडा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर भ्रष्टाचारियों और आपराधिक तत्वों को शरण देने का आरोप लगाया। भगवा दल में शामिल होने के बाद पहली बार जनसभा को संबोधित करते हुए पांडा ने कहा कि बीजद दिवंगत बीजू पटनायक की विचारधारा को भूल गई है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video