राजिंदर नगर उपचुनाव: पांचवें दौर की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार एक हज़ार मतों से पीछे

Rajinder Nagar
ANI
राजिंदर नगर विधानसभा उपचुनाव में रविवार सुबह से मतगणना जारी है। पांचवें दौर की मतगणना पूरी होने के साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार दुर्गेश पाठक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अपने प्रतिद्वंद्वी राजेश भाटिया से एक हज़ार से अधिक मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

नयी दिल्ली। राजिंदर नगर विधानसभा उपचुनाव में रविवार सुबह से मतगणना जारी है। पांचवें दौर की मतगणना पूरी होने के साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार दुर्गेश पाठक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अपने प्रतिद्वंद्वी राजेश भाटिया से एक हज़ार से अधिक मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। रविवार सुबह आठ बजे से जारी मतगणना की शुरुआत में आप के पाठक 1,500 से अधिक मतों से आगे चल रहे थे, लेकिन पांचवें दौर के अंत तक बढ़त का अंतर घटकर 1,153 रह गया।

इसे भी पढ़ें: शिंदे कैंप के खिलाफ मुंबई में प्रदर्शन तेज, CM ठाकरे की पत्नी ने संभाला मोर्चा, बागियों से कर रही संपर्क

अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पांचवें दौर की मतगणना के बाद आप के पाठक ने लगभग 50 प्रतिशत मत प्राप्त किए। वहीं, पहले दौर की मतगणना में 45.6 प्रतिशत मतों के साथ भाजपा के उम्मीदवार भाटिया उनसे पीछे थे। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमलता महज 1.99 प्रतिशत मतों के साथ पीछे चल रही हैं। इस विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 23 जून को केवल 43.75 प्रतिशत मतदान हुआ था।

इसे भी पढ़ें: आपके माता-पिता से जीने का अधिकार छीन लिया गया था, मन की बात में पीएम मोदी ने इमरजेंसी में किए गये अत्याचारों को बताया

उल्लेखनीय है कि उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार मैदान में हैं। हालांकि, मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के बीच माना जा रहा है। हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे से यह सीट खाली हो गयी थी। यहां सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना जारी है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़