दिल्ली हेडक्वार्टर में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक, विधानसभा चुनाव और उम्मीदवारों पर मंथन

BJP core group meeting
अभिनय आकाश । Jan 17, 2022 2:02PM
दिल्ली के पार्टी हेडक्वार्टर में बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक चल रही है। कोर कमेटी की बैठक में शुरुआत में पंजाब को लेकर चर्चा होने की जानकारी सूत्रों से प्राप्त हुई है। मणिपुर को लेकर भी एक बैठक है और बताया जा रहा है कि उसके बाद उत्तर प्रदेश को लेकर चार फेज के चुनाव पर मंथन होगा।

दिल्ली के पार्टी हेडक्वार्टर में बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक चल रही है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समते इस बैठक में बड़े नेता मौजूद हैं। विधानसभा चुनाव और उम्मीदवारों को लेकर इस बैठक में मंथन हो रही है। गृह मंत्री अमित शाह भी बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी ऑफिस पहुंच चुके हैं। दावा उसी का मजबूत होगा जो चुनावों में जीत सुनश्चित कर सकता है।  यानी की वो उम्मीदवार जिनके जीतने के सबसे ज्यादा चांस हो। किसी भी परिवार से एक ही सदस्य को टिकट देने की बात सामने आ रही है। 

पंजाब को लेकर मंथन 

कोर कमेटी की बैठक में शुरुआत में पंजाब को लेकर चर्चा होने की जानकारी सूत्रों से प्राप्त हुई है। पंजाब को लेकर 80 उम्मीदवार उतारे जाने हैं। उन उम्मीदावारों के नाम को लेकर चर्चा होगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह, सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी कितनी सीटें मिलेंगी ये बात अभी चल रही है। पंजाब में 117 विधानसभा सीटें है और बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में चुनाव लड़ेगी ये पहले ही जगजाहिर हो चुका है। किन-किन सीटों पर अमरिंदर और ढींडसा की पार्टी के साथ समझौता हो रहा है। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी वाराणसी के बीजेपी कार्यकर्ताओं करेंगे वर्चुअल संवाद, 18 जनवरी को होगा आयोजन

यूपी के चार फेज के उम्मीदवारों पर मंथन  

मणिपुर को लेकर भी एक बैठक है और बताया जा रहा है कि उसके बाद उत्तर प्रदेश को लेकर चार फेज के चुनाव पर मंथन होगा। बीजेपी पहले और दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या समेत 107 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है। बीजेपी की लिस्ट देखें तो कुल 107 प्रत्याशियों में से 44 पिछड़ी जाति के हैं। 19 प्रत्याशी अनुसूचित जाति के हैं। इसके अलावा बीजेपी ने दस महिलाओं को टिकट दिया है। 107 में से 63 मौजूदा विधायकों को भी टिकट मिले हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़